किल कोरोना अभियान में अब तक 1 लाख 548 लोगों का सर्वे,137 सर्दी-खांसी के मिले मरीज

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

किल कोरोना अभियान में अब तक 1 लाख 548 लोगों का सर्वे,137 सर्दी-खांसी के मिले मरीज



किल कोरोना अभियान में अब तक 1 लाख 548 लोगों का सर्वे,137 सर्दी-खांसी के मिले मरीज,एक व्यक्ति ने जीती जंग 


सीधी।

         जिले में एक जुलाई से ‘‘किल कोरोना अभियान‘‘ जारी है। अभियान अंतर्गत अभी तक कुल 23 हजार 99 घरों का सर्वे किया गया। इसमें कुल एक लाख 548 लोगों तक सर्वे टीम पहुंची। सर्वे में दूसरे दिन तक 137 व्यक्ति सर्दी-खांसी से पीडि़त पाए गए, जिनमें से 98 लोगों को विकासखण्ड वार 11 फीवर क्लीनिक में रेफर किया गया। 48 लोगों को होम क्वारेंटाइन किया गया तथा 185 लोगो को बुखार होना पाया गया। सभी का रैपिड डाइग्नोसिस किट के द्वारा जांच की गई, 2 व्यक्ति मलेरिया से पीडि़त मिले उन्हे यथा स्थल पर ही क्लोरोक्वीन, प्राइमाक्वीन की दवा प्रदान की गई।

कलेक्टर ने की अपील- सर्वे कार्य में करें सहयोग
-----------
कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी ने सभी से सर्वे के दौरान निर्भीक होकर जानकारी साझा करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि आपके गाँव में सर्वे दल के पहुँचने पर उससे अपनी स्वास्थ्य जाँच अवश्य करायें तथा उसे सत्य जानकारी ही प्रदान करें। आपकी थोड़ी सी लापरवाही आपके और आपके परिजनों के लिए घातक हो सकती है। बीमारी की समय से जानकारी प्राप्त होने पर उसका इलाज किया जा सकता है तथा इसके संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है। उन्होंने कहा कि जिन व्यक्तियों में कोरोना सहित अन्य गंभीर बीमारियों के लक्षण होंगे, उन्हें चिह्नांकित कर जाँच करायी जाएगी तथा इलाज की सभी सुविधाएँ उपलब्ध करायी जायेंगी।

ग्राम शरदा के कोरोना संक्रमित व्यक्ति ने जीती कोराना से जंग
----------
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बी.एल. मिश्रा द्वारा बताया गया कि ग्राम शरदा सिहावल से आए कोरोना पॉजिटिव प्रकारण की पुनः जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है और उनके उपचार की अवधि पूर्ण हो जाने पर आज डिस्चार्ज कर गृह ग्राम भेज दिया गया है। इसके साथ ही नया कंटेनमेन्ट ग्राम जमोड़ी के वार्ड क्र0-8 की पश्चिमी सीमा शिवेन्द्र सिंह के मकान से पूर्वी सीमा शिवराज बहादुर सिंह की बाड़ी तक एवं उत्तरी सीमा सुरेश सिंह का मकान से दक्षिणी सीमा एम.पी. ई.बी. कालोनी तक बनाया गया है। वर्तमान में जिले में 3 कंटेनमेन्ट एरिया हो गए है। इस प्रकार से वर्तमान में जिले में 2 एक्टिव केस हैं। डॉ. मिश्रा द्वारा किल कोरोना सर्वे का ग्राम अमरपुर में औचक निरिक्षण किया गया। जहां पर सर्वे दल में आशा कार्यकर्ता रजनी सोनी अनुपस्थित पाई गई। उक्त आशा कार्यकर्ता को नोटिस जारी कर चिन्हांकन समाप्त करने के लिए निर्देशित किया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ