आज फिर 62 व्यक्ति कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होकर अपने घर रवाना हुए

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

आज फिर 62 व्यक्ति कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होकर अपने घर रवाना हुए




आज फिर 62 व्यक्ति कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होकर अपने घर रवाना हुए


कोरोना से ना घबराएं - बचाव के उपाय अपनाएं, स्वयं आगे आएं और जांच कराएं


भोपाल।

 कोरोना वायरस से डरें नहीं बल्कि इसका मुकाबला करें । इसका ईलाज संभव है। कोरोना पर जीत का प्रत्यक्ष उदाहरण प्रस्तुत करते हुए आज फिर 62 व्यक्ति भोपाल से कोरोना संक्रमण को हराकर अपने घर रवाना हुए। शासकीय होम्योपैथी अस्पताल से 3, पंडित खुशीलाल शासकीय आयुर्वेदिक अस्पताल से एक और चिरायु अस्पताल से 58 व्यक्ति डिस्चार्ज हुए।  इनमें से हरदा के तीन, होशंगाबाद के दो, विदिशा ,सुजालपुर और सीहोर का एक व्यक्ति शामिल है। इन सभी व्यक्तियों ने भोपालवासियों से कोरोना संक्रमण से बचाव के सभी उपाय जैसे मास्क, सैनिटाइजर, सोशल डिस्टेंसिंग आदि अपनाने के साथ साथ  स्वयं आगे आकर फीवर क्लीनिक में अपनी जांच करवाने की अपील की।  इसके साथ ही अपने सफल ईलाज उच्च स्तरीय स्वास्थ्य व्यवस्थाओं के लिए शासन -प्रशासन का आभार व्यक्त किया।
                   
                       चिरायु अस्पताल के डायरेक्टर डॉ अजय गोयनका और पंडित खुशीलाल शासकीय आयुर्वेदिक अस्पताल के नोडल डॉ एच.पी. शर्मा  ने आज डिस्चार्ज हुए सभी व्यक्तियों को कोरोना संक्रमण पर उनकी जीत के लिए बधाइयां दी। उन्होंने अस्पताल में कोरोना व्यक्तियों के ईलाज के लिए उपलब्ध कराई गई सभी व्यवस्थाओं के लिए शासन -प्रशासन को धन्यवाद दिया।  उन्होंने सभी से अपील की कि अगर आपके घर में या पड़ोस में किसी भी व्यक्ति को सर्दी, खासी ,जुखाम या सांस में लेने में कठिनाई जैसे कोई भी लक्षण हो तो तुरंत जिला प्रशासन को सूचित करे और अपना  स्वास्थ्य परीक्षण कराए। 

                भोपाल में लॉकडाउन के दौरान हैल्थ टीम द्वारा घर घर जाकर हैल्थ सर्वे किया जा रहा है। यदि सही समय पर इस संक्रमण की पुष्टि हो जाए तो इसका इलाज संभव है। इसलिए यदि हमारे अंदर इस तरह के लक्षण हैं तो हमें डरना नहीं चाहिए बल्कि स्वयं आगे आना है और बताना है। हैल्थ सर्वे की टीम को बताए और अपना परीक्षण कराए । आवश्यकता होने पर आपका स्वैप टेस्ट सेम्पल भी लिया जाएगा। आपकी जांच ही आपके ईलाज की दिशा में पहला कदम है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ