भूस्खलन से 14 की मौत 50 के दबे होने की आशंका , प्रधानमंत्री ने हादसे पर जताया शोक

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

भूस्खलन से 14 की मौत 50 के दबे होने की आशंका , प्रधानमंत्री ने हादसे पर जताया शोक



भूस्खलन से 14 की मौत 50 के दबे होने की आशंका , प्रधानमंत्री ने हादसे पर जताया शोक


न्यूज़एजंसी।

केरल में लगातार हो रही भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं भारी बारिश के चलते राज्य में भूस्खलन के कारण अब तक 14 लोगों की जान जा चुकी है और कई लोग बुरी तरह से घायल हो गए हैं हादसे में 50 लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है कि राहत और बचाव का तेजी से चल रहा है केरल  के मुख्यमंत्री ने बताया कि रात के दौरान भी बचाव अभियान जारी रहेगा। वह भूस्खलन स्थल पर पर्याप्त रोशनी के इंतजाम किए गए हैं केरल के इडुक्की में भूस्खलन में लोगों की मौत पर प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति समेत समेत कई बड़े नेताओं ने गहरा शोक जताया है।

केरल में इडुक्की जिले के राजामला में शुक्रवार को भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन से कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई और 85 अन्य लापता हो गए हैं। वहीं 16 लोगों को बचा लिया गया है। सूत्रों ने बताया कि गुरुवार रात से छेत्र में भारी बारिश हो रही है जिसके कारण मुन्नार ग्राम पंचायत में राजामला की पेटीमुखी में तड़के करीब 4:00 बजे भूस्खलन की घटना हुई घटनास्थल से 15 शव बरामद किए गए हैं। जबकि 16 लोगों को बचाया जा चुका है जिनमें से चार की हालत गंभीर बताई जा रही है बचाए गए के लोगों को कन्नन देवन अस्पताल में भर्ती कराया गया है इस इलाके से अन्य क्षेत्रों के संपर्क कम होने के कारण घटना के बारे में कई घंटों बाद सुबह पता चल सका राष्ट्रीय आपदा मोचन बल ( एनडीआरएफ) की टीम मौके पर पहुंची और बचाव कार्य शुरू कर दिया है। उधर प्रधानमंत्री ने हादसे पर शोक व्यक्त किया है और प्रभावित लोगों को हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया।

मेडिकल टीमें भेजी गई:-

मुख्यमंत्री कार्यालय ने बचाव कार्यों के लिए हेलीकॉप्टर सेवा प्रदान करने के लिए भारतीय वायुसेना से संपर्क किया है यह सेवा जल्द ही उपलब्ध होने की उम्मीद है राज्य के स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा ने बताया कि एक मोबाइल मेडिकल टीम और 15 एंबुलेंस को इडुक्की भेजा गया है जरूरत पड़ने पर और मेडिकल टीमें भेजी जाएंगी और और अस्पतालों की अलर्ट रहने के लिए निर्देशित किया गया है केरल के राजस्व मंत्री ई चंद्रशेखरन ने कहा है कि 4 श्रमिक शिविरों में लगभग 82 लोग रह रहे थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ