कोविड-19 हॉस्पिटल में लगी आग 8 कोरोना मरीजों की हुई मौत

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कोविड-19 हॉस्पिटल में लगी आग 8 कोरोना मरीजों की हुई मौत




कोविड-19 हॉस्पिटल में लगी आग 8 कोरोना मरीजों की हुई मौत


अहमदाबाद।

गुजरात की राजधानी अहमदाबाद में गुरुवार सुबह एक अस्पताल में आग लग गई आग की चपेट में आने से 8 की मौत हो गई जिस अस्पताल में हादसा हुआ उसका नाम श्रेय हॉस्पिटल है इसे कोविड-19 हॉस्पिटल बनाया गया था जानकारी के मुताबिक करीब 50 मरीजों का उपचार इस अस्पताल में चल रहा था।

मरने वाले सभी  आठ कोरोना मरीज बताए जा रहे है।यह भी जानकारी मिल रही है कि श्रेय अस्पताल के पास फायर सेफ्टी के साधन नहीं  होने के कारण यह घटना हुई है।घटना के दौरान करीब 40 से 45 मरीज अस्पताल में भर्ती थे इन सभी कोरोना वायरस मरीजों को  महानगरपालिका संचालित सरदार वल्लभभाई पटेल हॉस्पिटल में शिफ्ट कर दिया गया है।
हालांकि आग कैसे लगी क्या बजह थी ये जांच का विषय है जांच के बाद ही सही जानकारी मिल सकेगी।

यह नवरंगपुरा इलाके में अस्पताल है जिसमें आग लगने से 8 लोगों की मौत हो गई जिसमें 5 पुरुष और 3 महिलाएं शामिल हैं, आग सुबह के 3:30 बजे आईसीयू के बेड नंबर 8 के पास शॉर्ट सर्किट से शुरू हुई और बेड पर लेटी  महिला मरीज के बालों तक पहुंच गई ।


जलकर राख हुआ आईसीयू वार्ड:-

आईसीयू वार्ड में आग लगने के दौरान भगदड़ मच गई इसी दौरान एक ऑक्सीजन सिलेंडर गिर गया और उसमें आग फैल गई इससे मरीजों को बाहर निकालने का मौका नहीं मिला और पूरा आईसीयू जलकर राख हो गया।

प्रधानमंत्री ने दो लाख - दो लाख देने की  घोषणा की:

अहमदाबाद के अस्पताल में आग लगने से जान गंवाने वालों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष की ओर से 2 लाख - 2 लाख रुपए दिए जाएंगे अस्पताल में आग लगने के कारण घायल हुए लोगों में प्रत्येक को 50000 रुपए दिए जाएंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ