संयुक्त श्रमजीवी पत्रकार महासंघ द्वारा पत्रकार सुरक्षा कानून की मांग को लेकर 2 अक्टूबर से पत्रकार सत्याग्रह की घोषणा

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

संयुक्त श्रमजीवी पत्रकार महासंघ द्वारा पत्रकार सुरक्षा कानून की मांग को लेकर 2 अक्टूबर से पत्रकार सत्याग्रह की घोषणा




संयुक्त श्रमजीवी पत्रकार महासंघ द्वारा पत्रकार सुरक्षा कानून की मांग को लेकर 2 अक्टूबर से पत्रकार सत्याग्रह की घोषणा


(✍️आर.बी.सिंह,राज)

संयुक्त श्रमजीवी पत्रकार महासंघ ने पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की मांग को लेकर *2 अक्टूबर (महात्मा गांधी जयंती)* से पत्रकार सत्याग्रह आंदोलन शुरू करने का निर्णय व घोषणा की है।
UWJU के राष्ट्रीय अध्यक्ष रमेन्द्र पाण्डेय ने सभी पत्रकार भाइयों से प्राण रक्षा के मुख्य मुद्दे पर पूरी एकता एवं शक्ति के साथ संघर्ष के लिये आगे आने का आव्हान व अपील करते हुए आर-पार की निर्णायक लड़ाई लड़ने और सफलता तथा विजय प्राप्ति तक शांतिपूर्ण अहिंसक लोकतांत्रिक संघर्ष जारी रखने का संकल्प व्यक्त किया है।
संयुक्त श्रमजीवी पत्रकार महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष रमेन्द्र पाण्डेय ने पत्रकार सुरक्षा कानून के लिये लम्बे वक्त से चलाये गये आंदोलन तथा बार-बार ज्ञापन आश्वासन के बावजूद अब तक की गई वादाखिलाफी के चलते शासन पर पत्रकार विरोधी अड़ियल रुख-रवैया एवं टालमटोल का तौर-तरीका अपनाने का आरोप लगाते हुये बड़े कड़े तीखे स्वर में तंज कर शिवराज सरकार को पत्रकारों का जानी दुश्मन होने तक का अंदेशा जताया,
आज तक का कटु अनुभव बताता है कि राज्य शासन पत्रकार समाचार पत्र एवं पत्रकारिता का गला घोटने पर उतारू व आमादा हो गया है,
यू डब्लू जे यू अध्यक्ष रमेन्द्र पाण्डेय ने कहा कि सत्याग्रह का आगाज पत्रकार सुरक्षा सुनिश्चित होने के अंजाम तक लगातार बुलंद होता रहेगा और समय रहते शासन सचेत न हुआ तो अनिश्चितकालीन सामूहिक आमरण अनशन जैसे कदम उठाने को वाध्य होंगे, इस बीच सविनय अवज्ञा असहयोग तथा करो या मरो जैसे आंदोलनात्मक चरण आगे बढ़ेंगे,
राष्ट्रीय अध्यक्ष रमेन्द्र पाण्डेय ने कहा कि पड़ोसी राज्य यू.पी. के मुख्यमंत्री ए एन योगी ने पत्रकारों का 5 लाख का नि:शुल्क बीमा (बगैर प्रीमियम) एवं कोरोना से मृत्यु पश्चात 10 लाख रु. की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है, इसके साथ ही पत्रकार सुरक्षा कानून, पत्रकार पेंशन, निजी आवास की सुविधा तथा महामारी में काम कर रहे पत्रकारों को भी कोरोना योद्धा घोषित करने पर विचार करने की भी घोषणा की है। लखनऊ में सूचना विभाग के नए कार्यालय का उदघाटन करते हुए यू.पी. के सी.एम. योगी ने पत्रकारों की आकस्मिक मृत्यु या कोरोना से निधन पर उनके परिजनों को दस लाख रु. की सहायता दिये जाने की घोषणा की है।
वरिष्ठ पत्रकार रमेन्द्र पाण्डेय ने तत्काल पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने और पत्रकार हितैषी सभी मांगों को शीघ्र पूरा करने की मांग करते हुए लोकतंत्र के सजग प्रहरी के रूप में काम कर रहे चौथे स्तम्भ की मूलभूत सुविधाओं के साथ पत्रकारों के आत्मबल को मजबूती प्रदान करने पर बल दिया है।
राष्ट्रीय अध्यक्ष रमेन्द्र पाण्डेय ने राज्य संभाग जिला एवं तहसील व ब्लाक इकाइयों के पदाधिकारियों तथा सभी साथी पत्रकार भाइयों और समस्त पत्रकार संघों व संगठनों से भी पत्रकार सुरक्षा कानून के लिये सत्याग्रह आंदोलन को सक्रिय समर्थन सहयोग तथा सहभागिता व सर्वांगीण अतुल्य योगदान देने का विशेष आग्रह किया ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ