जिला चिकित्सालय सीधी की लापरवाही को लेकर सपाक्स ने सौंपा ज्ञापन

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जिला चिकित्सालय सीधी की लापरवाही को लेकर सपाक्स ने सौंपा ज्ञापन



जिला चिकित्सालय सीधी की लापरवाही को लेकर सपाक्स ने सौंपा ज्ञापन



 सीधी। 
कोविड-19 बीमारी से जिले के होनहार व्यवसाई निशांत प्रकाश श्रीवास्तव की मृत्यु के संबंध में बरती गई लापरवाही की निष्पक्ष जांच कराये जाने तथा संबंधित लापरवाह अधिकारियों कर्मचारियों के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही किए जाने तथा जिला चिकित्सालय सीधी के कोविड-19 आइसोलेशन बार्ड में चिकित्सक एवं प्रशासनिक व्यवस्था में सुधार किए जाने के संबंध में कल सपाक्स समाज जिला सीधी के जिलाध्यक्ष अरविंद शुक्ला एडवोकेट के नेतृत्व में कलेक्टर सीधी को प्रधानमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपा गया।
ज्ञापन में ज्ञापन मे मांग की गई है कि सीधी जिले के कोटहा निवासी निशांत प्रकाश श्रीवास्तव कोविड-19 के प्रभाव से प्रभावित होकर जिला अस्पताल सीधी के कोविड-19 सेंटर में भर्ती हुए थे तबियत खराब होने पर सायं 5 बजे रीवा मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया गया था, रेफर करने के पश्चात करीब 5 घंटे देरी से एम्बुलेंस पहुचने के कारण समय रहते मरीज की उचित चिकित्सकीय व्यवस्था ना मिल पाने के कारण उसकी तिल-तिल कर जान निकल गई। निशांत श्रीवास्तव को रीवा रेफर करने के पश्चात कोविड अस्पताल सीधी में उनकी प्राथमिक चिकित्सा भी बंद करके बार्ड के बाहर निकाल कर उन्हें जमीन पर लिटा दिया गया था जबकि 5 घंटे विलंब से एंबुलेंस पहुंचने तथा रीवा मेडिकल कॉलेज में पहुंचाने तक एंबुलेंस में भी ऑक्सीजन बंद नहीं की जानी चाहिए थी। रेफर करने के पश्चात संबंधित स्टाफ को जब तक एम्बुलेंस नहीं आ जाती तब तक उपचार किया जाना था लेकिन प्रशासनिक लापरवाही चिकित्सक की लापरवाही के कारण ऑक्सीजन हटाकर उन्हें जमीन पर लेटा दिया गया था। जिला चिकित्सालय सीधी के कोविड-19 सेंटर के अतिरिक्त जिला चिकित्सालय सीधी में घोर उपेक्षा एवं लापरवाही संबंधित अधिकारियों एवं कर्मचारियों के द्वारा किया जाता है जिसकी समुचित जांच कराए जाकर वहां की चिकित्सा की व्यवस्था को चुस्त एवं दूरस्थ कराया जाना आवश्यक होगा। ज्ञापन में सपाक्स समाज ने कहा है कि यदि सात दिवस के भीतर जिला चिकित्सालय सीधी के कोविड-19 एवं चिकित्सालय में किए जाने वाले लापरवाही एवं उपेक्षा के संबंध में जांच व संबंधित दोषी कर्मचारियों के विरुद्ध दंडात्मक कार्यवाही नहीं की जाती एवं मृतक श्रीवास्तव के परिवार को क्षतिपूर्ति प्रदान नहीं की जाती है तो सपाक्स समाज जन आंदोलन करने को बाध्य होगा। 
ज्ञापन सौंपने में प्रमुख रूप से कार्यकारी अध्यक्ष डॉक्टर अंबे मिश्रा, एड. पुनीत मणि त्रिपाठी, मनसुख नवायत, एड. सुनील पटेल, एड. रेवती रमन मिश्रा, एड. नवीन त्रिपाठी, एड. अनिमेष शुक्ला, अशोक बहरोलिया सहित सपाक्स समाज के जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ