सीधी पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत ,बहरी थाना का किये औचक निरीक्षण, जानिए जनसंवाद के मुख्य बिंदु

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीधी पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत ,बहरी थाना का किये औचक निरीक्षण, जानिए जनसंवाद के मुख्य बिंदु



सीधी पुलिस अधीक्षक  पंकज कुमावत ,बहरी थाना का किये औचक निरीक्षण, जानिए जनसंवाद के मुख्य बिंदु


निरीक्षण उपरांत -जनसंवाद कार्यक्रम के तहत ग्राम पंचायत बहरी तथा डोल के लोगों से हुए रूबरू।

सीधी।

सीधी पुलिस अधीक्षक श्री पंकज कुमावत आज औचक निरीक्षण करने थाना बहरी पहुंचे निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा थाने का आंतरिक एवं बाह्य निरीक्षण किया गया , जिसमें मालखाने का निरीक्षण , शस्त्रों का निरीक्षण , थाने के रजिस्टरों का रखरखाव , बंदी ग्रह का निरीक्षण , सीसीटीएनएस का संचालन , तथा थाने की बाह्य व्यवस्था इत्यादि का निरीक्षण कर दिशा निर्देश दिए गए। एवम् निरीक्षण उपरांत श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय थाने के समस्त स्टाफ से रूबरू होते हुए उनकी कार्यप्रणाली एवं समस्याओं के बारे में जाना तथा अच्छी कार्रवाई करने वाले विवेचकों तथा थाना स्टाफ का उत्साहवर्धन किया गया साथ ही थाना बहरी में बैडमिंटन ग्राउंड का उद्घाटन कर थाना स्टाफ को फिट रहने हेतु प्रेरित किया गया।
तत्पश्चात पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा जनसंवाद कार्यक्रम के तहत क्रमशः ग्राम पंचायत बहरी एवम् डोल की ओर प्रस्थान किया गया ।
            कानून व्यवस्था और पुलिस की भूमिका को और बेहतर करने के लिए पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा की गई पहल में जनता के बीच जाकर जनता की समस्याओं को समझने का प्रयास करते हुए जनसंवाद के तहत बहरी पंचायत तथा उसके उपरांत डोल पंचायत पहुंचकर बेहतर पुलिसिंग हेतु दोनों ग्राम पंचायतो के लोगों से सुझाव लिए गए ।


जनसंवाद के प्रमुख बिंदु यह रहे,-

सीधी पुलिस अधीक्षक श्री पंकज कुमावत के जनसंवाद कार्यक्रम में मुख्य रूप से अवैध शराब, गांजा, कोरेक्स जैसे नशे के विरुद्ध, चोरी के वाहन , नाबालिग लड़कियों की गुमशुदगी , जमीनी विवाद के मामले, घरेलू हिंसा से संबंधित एवं महिला संबंधी अपराधों के संबंध में तथा गांव से भारी वाहनों की आवाजाही , अवैध रेत उत्तखनन एवम् अन्य अवैध गतिविधियाें के संबंध में पुलिस को सूचना देने हेतु लोगों को प्रोत्साहित किया गया। तथा बेहतर यातायात व्यवस्था एवं अपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्तियों की सूचना के संबंध में भी जनमानस से सुझाव लिए गए।
इस जनसंवाद कार्यक्रम की शुरुआत ग्राम पंचायत तेंदुआ थाना जमोड़ी से की गई थी जिसे आगे बढ़ाते हुए आज ग्राम पंचायत बहरी तथा डोल के लोगों से बात करते हुए पुलिस अधीक्षक ने उनसे पुलिस का सहयोग करने की अपील की एवं पुलिसिंग को और भी बेहतर करने के सुझाव मांगते हुए उन्हें भरोसा दिलाया कि पुलिस आपके सहयोग और सुरक्षा के लिए है । यदि आपके आसपास अवैध गतिविधियां संचालित हो रही हैं तो उनकी सूचना आप पुलिस को किस तरह से दे सकते हैं तथा अपराधों की रोकथाम के लिए विभिन्न उपायों पर भी पुलिस अधीक्षक ने चर्चा की।
जनसंवाद में ग्राम पंचायत बहरी एवम् डोल के सरपंच , सचिव तथा गणमान्य नागरिक एवं थाना बहरी का स्टाफ मौजूद रहा ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ