शहीदों के परिवार की सेवा हमारा कर्तव्य: कुमावत,पुलिस बटालियन ने किया गॉड आफ ऑनर

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

शहीदों के परिवार की सेवा हमारा कर्तव्य: कुमावत,पुलिस बटालियन ने किया गॉड आफ ऑनर



शहीदों के परिवार की सेवा हमारा कर्तव्य: कुमावत,पुलिस बटालियन ने किया गॉड आफ ऑनर


(✍️आर.बी.सिंह, राज)सीधी।

शहर के विष्णु नगर प्रवेश द्वार में नवनिर्मित शहीद द्वार का लोकार्पण किया गया। ज्ञात हो कि निर्मित शहीद द्वार नक्सलवाद क्षेत्र में शहीद हुए वीर जवान जयवीर सिंह एवं उनके पुत्र वीर जवान देवेन्द्र सिंह की स्मृति में प्रवेश द्वार स्मारक का निर्माण किया गया है। 
विष्णु नगर में नवनिर्मित शहीद द्वार के लोकार्पण  सामारोह का शुभारम्भ मुख्य अतिथि बतौर पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत के द्वारा दीप प्रज्जवलन एवं फीता काटते हुए किया गया।  
श्री कुमावत ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि देश में आजादी के संघर्षो के बाद देश में आंतरिक सुरक्षा सबसे बडी चुनौती रही हैं ऐसे चुनौती का सामना करते हुए देश की एकता, अखण्डता, सम्प्रभुता को बनाये रखने के लिए जो नवयुवक अपनी सेवा दे रहे हैं तथा जो शहीद हो गये हैं वे सभी हमारे प्रेरणा स्त्रोत हैं, हम स्वयं ही वर्दीधारी बनकर समाज में व्याप्त अपराधिक गतिविधियों से संघर्षरत हैं। जो भाई शहीद हो गये उनके परिवारजनो की देखभाल करना समाज के हर वर्ग का कर्तव्य है। समाज के युवा वर्ग जो जिस क्षेत्र में कार्यरत है उस क्षेत्र में पूरी लगन एवं मेहनत के साथ कार्य करते हुए आगे बढे एवं अपने देश -प्रदेश एवं समाज सहित परिवारजनों का नाम रोशन कर गौरांवित करें। शहीद हुए हमारे भाई हमारे साथ नही है लेकिन उनका परिवार हमारे साथ है हम पुलिस भाई भी उसी परिवार का हिस्सा हैं और हमारी सेवा मातृभूमि के लिए अग्रणी हैं। कार्यक्रम में बतौर विशिष्ट अतिथि प्रभारी कलेक्टर हर्षल पंचोली ने सम्बोधित करते हुए कहा कि 2 अक्टूबर को देश अच्छाई, अहिंसा सहित सत्य के मार्ग में चलने की विजय मिली है और आज एक बार फिर हमारे शहीद वीर जवानो की याद में निर्मित शहीद द्वार से एक बार फिर सत्य की विजय क्षेत्र के वासियों द्वारा की गई है। इस शहीद द्वार से निकलने वाला हर एक युवा समाज में एक अलग मुकाम हासिल करने वाला हो ऐसी मेरी आशा है। शहीद हुए वीर जवानो की शहादत तभी सफल होगी जिसके लिए उन्होने शहादत दी वह सलामत रहे।
शहीद हुए वीर जवान जयवीर सिंह के साले एवं वीर जवान  देवेन्द्र सिंह के मामा जी राजबहादुर सिंह ने नम आंखो से सम्बोधित करते हुए कहा कि मेरे जीजा जी 8 मई 2005 को एवं भांजे 14 मार्च 2020 को शहीद हुए थे । पिता और पुत्र दोनो ही आर्मी के हर ऑपरेशन में आगे रहकर देश की सेवा करते थे। वीर देवेन्द्र सिंह अपने पीछे दो छोटे बच्चे , बूढी मॉ एवं पत्नी को छोडकर देश के लिए कुर्बानी दी थी। कार्यक्रम में सर्वोदय विद्यालय की छात्रा गुंजन पाण्डे ने संदेशे आते हैं गीत के माध्यम से शामिल जन समूह को भावविभोर कर दिया। साथ ही पुलिस टीम द्वारा शहीदो को गार्ड आफ आनर किया गया। कार्यक्रम का संचालन आरके शुक्ला ने किया। 
कार्यक्रम में मुख्य रूप से श्रीकुमार सिंह, केशव सिंह, दादू सिंह,रूपेश सिंह, विवेक सिंह, उपेन्द्र सिंह, आलोक केशरी , राजेन्द्र सिंह , राहुल सिंह , सचिन सिंह, सहित क्षेत्र के सैकडो जनो की उपस्थिति उल्लेखनीय रही। 
 
*परिवार जनो को भेंट किया साल-श्रीफल:-

मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत ने शहीद हुए वीर जवानो के माता श्री एवं पत्नी को साल एवं श्रीफल देकर सम्मानित किया एवं उनके दो पुत्रों राज और सिद्घार्थ सिंह को पुलिस अधीक्षक ने आशीर्वाद देते हुए उन्हे आगे बढकर समाज व देश के लिए कुछ करने के लिए प्रेरणा देते हुए अपने दादा एवं पिता के समान ही देश हित को सर्वोपरि रखते हुए कार्य करने के लिए आगे बढने के लिए प्रेरित किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ