दलित महिला से गैंगरेप:पुलिस ने रिपोर्ट नहीं लिखी तो महिला फांसी लगाकर कर ली आत्महत्या

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

दलित महिला से गैंगरेप:पुलिस ने रिपोर्ट नहीं लिखी तो महिला फांसी लगाकर कर ली आत्महत्या



दलित महिला से गैंगरेप:पुलिस ने रिपोर्ट नहीं लिखी तो महिला फांसी लगाकर कर ली आत्महत्या

 

नरसिंहपुर।

उत्तरप्रदेश हाथरस का मामला ठंडा नहीं हुआ था की उधर आज मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर जिले में एक दलित महिला के साथ सामुहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है, पीड़िता और उसका परिवार अपनी शिकायत करने के लिए पुलिस के चक्कर लगाते रहे लेकिन किसी ने उनकी फरियाद नहीं सुनी। शिकायत दर्ज न होने से आहत होकर पीड़ता फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

 मामला नरसिंहपुर जिले के चीचली थाना अंतर्गत एक गांव का है। पीड़िता की आत्महत्या के बाद पुलिस हरकत में आयी और 3 आरोपियों सहित 2 अन्य पर आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला पंजीबद्ध कर लिया गया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक इस मामले में 2 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है तो वहीं लापरवाह एएसआई पर भी कार्रवाई की गई है।

ये है पूरा मामला:-

नरसिंहपुर जिले में भी दलित महिला ने सामूहिक दुष्कर्म की शिकायत दर्ज न होने से आहत होकर आत्महत्या कर ली है। घटनाक्रम चीचली थानातंर्गत एक गांव का है। जहां दलित महिला ने शुक्रवार सुबह घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतका के पति का आरोप है कि उसकी पत्नी के साथ सामूहिक दुष्कर्म हुआ था। इसकी रिपोर्ट लिखाने वे तीन दिन से चौकी-थाने के दर दर भटक रहे थे, परिजनों ने आरोप लगाया कि आरोपियों के गिरफ्तार करने के बजाय पीड़िता के परिजनों को ही पुलिसवालों ने सलाखों के पीछे कर दिया। 
शुक्रवार को महिला द्वारा आत्महत्या किए जाने की जानकारी जैसे ही सार्वजनिक हुई, पुलिस अधिकारियों के होश उड़ गए। आनन-फानन में गाडरवारा के एसडीओपी सीताराम यादव घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने शव का पंचनामा बनवाकर पोस्टमार्टम के लिए गाडरवारा सिविल अस्पताल भेजा। पीड़िता के पति, जेठ, सास व ननद के बयान भी दर्ज किए। मृतका के पति ने एसडीओपी गाडरवारा सीताराम यादव को बताया कि उसकी पत्नी 28 सितंबर को गांव स्थित खेत में चारा काटने गई थी। जहां पर परसू, गुड्डा व अनिल नाम के तीन लोगों ने उसके साथ गैंगरेप किया। शाम को घर आने पर पीड़िता ने ये बात परिजनों को बताई। इसके बाद सभी रात को ही गोटिटोरिया पुलिस चौकी पहुंचे, जहां उनसे आवेदन लेकर सुबह मेडिकल कराने की बात कही गई।

वहीं इस मामले में एसडीओपी सीताराम यादव का कहना था कि पीड़ितों ने उनके घर की महिला के साथ तीन लोगों द्वारा दुष्कर्म की शिकायत की है।
 मामले की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दे दी गई है। जांच जारी है, पीड़ितों के बयान ले लिए गए हैं, जो दोषी होगा, उस पर कार्रवाई की जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ