अपमान जनक टिप्पणी पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कमलनाथ पर बोला हमला

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

अपमान जनक टिप्पणी पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कमलनाथ पर बोला हमला




अपमान जनक टिप्पणी पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कमलनाथ पर बोला हमला

 भोपाल।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इमरती देवी पर अपमानजनक टिप्पणी को लेकर सोमवार को पूर्व सीएम कमलनाथ पर हमला बोला। यहां भोपाल में मिंटो हाॅल में गांधी प्रतिमा पर दो घंटे मौन धरना दिया गया। इसके बाद शिवराज ने सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी। उन्होंने सवाल पूछा- 'क्या निर्लज्ज नेता कमलनाथ को अट्टहास करते हुए महिलाओं के मान-सम्मान की धज्जियां उड़ाते हुए आप देख सकेंगी?' इस मामले में मंत्री इमरती देवी ने कहा कि मैं कमलनाथ को भाई मानती थीं, अब राक्षस के रूप में देख रही हूं। इन्हें प्रदेश में रहने का कोई हक नहीं है।

शिवराज ने कहा कि 'आदरणीय कमलनाथजी महिलाओं का ऐसा अपमान भारत की माटी में, उसकी सोच में शामिल नहीं है। मैंने सोचा था कि आप अफसोस जताएंगे, खेद प्रकट करेंगे। लेकिन यहां पर इतनी बेशर्मी देखने को मिल रही है। मध्य प्रदेश की जनता इतनी भोली नहीं है, वो आपकी इस कुटिलता को पहचान न सके। मुझे लग रहा था कि वह माफी मांगेंगे, लेकिन निर्लज्जता की पराकाष्ठा को पार कर दिया।' शिवराज ने कहा कि 'अगर आपको लगता है कि टिप्पणी अमर्यादित, गलत है, महिलाओं का अपमान है तो आप कमलनाथ जी के खिलाफ क्या कार्रवाई करेंगी? क्या आप उन्हें कांग्रेस से निकालेंगी। क्या उन्हें पद से हटाएंगी? क्या इस निर्लज्ज नेता को अट्टहास करते हुए महिलाओं के मान-सम्मान की धज्जियां उड़ाते हुए आप देख सकेंगी? फैसला आपको करना है, मैं आपको एक पत्र लिख रहा हूं। मुझे आपके उत्तर का इंतजार रहेगा।'

कमलनाथ जी 'मुझे आप कलाकार कहिये, भूखा-नंगा कहिये, बर्दाश्त कर लूंगा, लेकिन मां-बहनों और बेटियों का अपमान नहीं सहा जाएगा। हमारा यह मौन व्रत इसलिए है कि ताकि कमलनाथ जी को सद्बुद्धि मिले और कोई दूसरा उनके जैसा न हो, जो ऐसी अमर्यादित टिप्पणी करे। भाजपा सदैव माताओं-बहनों के सम्मान की रक्षा और कल्याण के लिए कार्य करती रही है और करती रहेगी।'रविवार को ग्वालियर जिले की डबरा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी सुरेश राजे के समर्थन में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ सभा करने पहुंचे थे। उन्होंने यहां भाजपा प्रत्याशी और मंत्री इमरती देवी का नाम लेना तक उचित नहीं समझा। उन्होंने कहा कि हमारे राजे (कांग्रेस प्रत्याशी) तो सीधे-साधे और सरल हैं। ये उसके जैसे नहीं हैं। मैं क्यों उसका नाम लूं। इतने में लोग बोले- इमरती देवी। इस पर हंसते हुए कमलनाथ बोले- आप लोग मेरे से ज्यादा उसको पहचानते हैं। आप लोगों को तो मुझे पहले ही सावधान कर देना चाहिए था। वह क्या आइटम है। पूर्व मुख्यमंत्री के भाषण का यह वीडियो अब वायरल हो गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ