ग्रामीणों की मांग पर पेयजल योजना को शुरू कराने के कलेक्टर ने दिए निर्देश

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ग्रामीणों की मांग पर पेयजल योजना को शुरू कराने के कलेक्टर ने दिए निर्देश



ग्रामीणों की मांग पर पेयजल योजना को शुरू कराने के कलेक्टर ने दिए निर्देश




 कलेक्टर अविनाश लवानिया ने बैरसिया तहसील के सूरजपुरा ग्राम पंचायत के निरीक्षण के बाद किसानों एवं ग्रामीणों के पास जाकर आवेदन लेकर समस्याओं को सुना। कलेक्टर को किसानों ने फसल बीमा से वंचित ग्रामों के पैसे नहीं मिलने, बिजली की समस्या, पीने के पानी की समस्या से अवगत कराया।  जिसके बाद कलेक्टर ने आजीविका मिशन स्व-सहायता समूह की महिलाओं से उनके पास जाकर समस्या सुनी और तुरंत निराकरण कराया। ग्राम पंचायत सूरजपुरा भवन में कलेक्टर ने सरपंच श्री निर्भय सिंह लोधी के साथ पंचायत भवन में किसानों से वन-टू-वन से चर्चा की। जिसमें ग्रामीणों ने नल-जल योजना एवं बिजली की समस्या से अवगत कराया। कलेक्टर ने अधिकारियों को निराकरण के निर्देश दिए। कलेक्टर ने सभी बातों को गंभीरता से सुना और तुरंत पीएचई एवं बिजली विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया और बिजली वसूली का बुधवार केम्प लगाकर गांव एवं मोटर पम्प की लाईट दुरुस्त करने के निर्देश दिए। वहीं पीएचई द्वारा नल-जल योजना की पाईप लाइन डालने में ठेकेदार ने सड़क कांक्रीट उखाड़ने की शिकायत पर पीएचई के अधिकारियों को शीघ्र कांक्रीट करने के निर्देश दिए । 

 ग्राम उमरिया के ग्रामीणों ने मुक्तिधाम की मांग रखी। कलेक्टर श्री लवानिया ने तुरंत मुक्ति धाम स्वीकृति के आदेश जनपद पंचायत सीईओ श्री उपेन्द्र सिह सेंगर को दिए। जिसके बाद कलेक्टर श्री लवानिया ने गांव में सार्वजनिक कूप के निरीक्षण के दौरान कपड़े सिलाई की दुकान चला रही प्रीति बैरागी के पास पहुँचे और उससे चर्चा की। प्रीती ने बीएससी पास की है और अपनी कपड़े की सिलाई करती है जिस पर कलेक्टर ने प्रीति को सिलाई ट्रेंनिग सेंटर खोलने की हर संभव मदद करने का भरोसा दिलाया ।

  कलेक्टर श्री लवानिया ग्राम पंचायत रुनाह जाते समय ग्राम पंचायत सिंधोडा में ग्रामीणों की समस्या सुनी एवं शीघ्र निराकरण के निर्देश तहसीलदार श्री राजेन्द्र पावर को दिए। कलेक्टर अचानक प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुँचे और मरीजों व स्वास्थ्य सुविधाओं के संबंध में मरीजों से वन-टू-वन चर्चा की एवं बीएमओ किरण वाडीवा और डॉक्टरों को मुख्यालय पर रहने और सप्ताह में एक दिन नजीराबाद में बैठने एवं डिलेवरी की सुचारू व्यवस्था के लिए अति शीघ्र महिला डॉक्टर की पोस्टिंग के निर्देश दिये।

  ग्राम पंचायत रुनाहा में गौशाला का निरीक्षण किया एवं ग्रामीण गौशाला में बैठकर सरपंच श्री वीरेन्द्र सिंह गौर व ग्रामीणों से वन-टू-वन चर्चा की। ग्रामीणों में श्री कृष्ण पाल सिह सोलंकी गट्टू बना ने सड़क की समस्या का समाधान करने का आग्रह दिया। 

 अपर कलेक्टर एवं जिला पंचायत सीईओ श्री विकास मिश्रा, एसडीएम श्री राजीव नन्दन श्रीवास्तव, बैरसिया एसडीओपी श्री के. के. वर्मा, बैरसिया जनपद सीईओ श्री उपेंद्रसिंह सेंगर, एमपीईबी एई श्री शिशिर शर्मा, पीएचई ई-स्वदेश मालवीय, तहसीलदार श्री राजेन्द्र पंवार, नायव तहसीदार श्री आदित्य जंघेला एवं अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ