सीधी जिले में दिसम्बर माह में होगा ‘‘फिट इण्डिया कैंपेन’’ का आयोजन

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीधी जिले में दिसम्बर माह में होगा ‘‘फिट इण्डिया कैंपेन’’ का आयोजन



सीधी जिले में दिसम्बर माह में होगा ‘‘फिट इण्डिया कैंपेन’’ का आयोजन



‘‘फिटनेस का डोज-आधा घंटा रोज’’ थीम पर कार्यक्रमों का होगा आयोजन
-------

   दिसम्बर माह में ‘‘फिट इण्डिया कैंपेन’’ का आयोजन कर लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता का अभियान चलाया जाना है। उक्त अभियान के सफल संचालन के लिए कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी, पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत एवं अपर कलेक्टर हर्षल पंचोली की उपस्थिति में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी सहित शासकीय विद्यालयों के खेल प्रशिक्षक एवं अशासकीय विद्यालयों के प्रतिनिधि उपस्थित रहें।

   कलेक्टर श्री चौधरी ने इस अभियान का प्रभावी क्रियान्वयन कर अधिक से अधिक लोगो को सहभागी बनाकर स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर श्री चौधरी ने विद्यालय स्तर तथा ग्राम पंचायत से जिला स्तर तक दौड़, साइकिल रेस, योग, खेल आदि गतिविधियों के आयोजन के निर्देश दिए हैं। उन्होने कहा कि इसका व्यापक प्रचार-प्रसार करते हुए सभी अयु वर्गों के लिए गतिविधियों का आयोजन करें जिससे लोग अपनी दिनचर्या में शारीरिक स्वास्थ्य से जुड़ी गतिविधियों को शामिल करें। कलेक्टर श्री चौधरी ने इस अभियान में सभी विभागों को सम्मिलित करते हुए कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए हैं।

  पुलिस अधीक्षक श्री कुमावत ने कहा कि अपनी रोजमर्रा की जिन्दगी में लोग व्यस्तता के कारण स्वास्थ्य के पहलू को अनदेखा कर रहें हैं। यह एक अच्छा मौका है कि लोगों को उनके स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया जाए तथा उन्हें अपनी दिनचर्या में आधा घंटा इसी के लिए समर्पित करने को प्रेरित किया जाये। पुलिस अधीक्षक ने अभियान का सोशल मीडिया सहित विभिन्न माध्यमों से प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ