उपचुनाव: अब घर घर सघन जनसंपर्क कर रहे उम्मीदवार

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

उपचुनाव: अब घर घर सघन जनसंपर्क कर रहे उम्मीदवार



उपचुनाव: अब घर घर सघन जनसंपर्क कर रहे उम्मीदवार 

भोपाल।
 मप्र की 28 विधानसभा सीटों पर होने जा रहे उप चुनाव के लिए बीते 32 दिन से जारी चुनाव प्रचार रविवार शाम 6 बजे थम गया। इन सीटों की सीमाएं सील कर दी गई हैं। अब अगले 48 घंटे मतदाता के होंगे। वह विचार, मंथन के बाद 3 नवंबर को मतदान करेगा और 10 नवंबर को इसका परिणाम सामने आएगा।

भाजपा में 2 अक्टूबर से लेकर 1 नवंबर तक छह नेताओं शिवराज सिंह चौहान, वीडी शर्मा, नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद पटेल, उमा भारती और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कुल 274 सभाएं, रैली, सम्मेलन और रोड-शो किए। यानी हर सीट पर ये नेता अलग-अलग करीब 9 बार पहुंचे।

वीडी शर्मा ने 45, सिंधिया ने 71, नरेंद्र सिंह तोमर 48, उमा भारती 20 और कैलाश विजयवर्गीय ने 12 सभाएं कीं। सिंधिया अनूपपुर सीट पर नहीं गए। शिवराज ने 78 सभाएं कीं, यानी हर सीट पर औसतन वह 3 बार पहुंचे। इसी कमलनाथ ने अकेले सभी सीटों 50 से अधिक सभाएं की। वे हर सीट पर दो बार गए। व्यक्तिगत आरोप, स्तरहीन शब्दों पर चुनाव आयोग ने कार्रवाई की। कमलनाथ से स्टार प्रचारक का दर्जा छीना, जबकि कैलाश विजयवर्गीय, इमरती देवी, मोहन यादव, बिसाहूलाल सिंह, आचार्य प्रमोद कृष्णन, ऊषा ठाकुर, गिर्राज को नोटिस दिए। भाजपा ने तबादला उद्योग, वल्लभभवन से दलाली, 15 महीनें की कमलनाथ सरकार का भ्रष्टाचार, कमलनाथ के करीबियों पर आयकर के छापों के जरिए कांग्रेस को घेरा। गद्दार और वफादार मुहीम के जवाब में भाजपा ने कैंपेन में कहा-गद्दारी तो कांग्रेस किसानों और युवाओं के साथ की। कर्जमाफी नहीं की और युवाओं को 4 हजार भी नहीं दिए। भाजपा के वादे

सभी को कोरोना वैक्सीन मुफ्त।
किसानों को सम्मान निधि को चार हजार रुपए बढ़ाएंगे।
सहरिया, बैगा और भारिया जाति के आदिवासियों को एक हजार रुपए सहयोग राशि।
अनाज की पूरी खरीदी करेंगे, किसानों को फसल बीमा का पैसा, जीरो प्रतिशत पर लोन।
कांग्रेस सरकार में बंद हुई तमाम योजनाएं संबल, लाड़ली, सीएम कन्यादान, पीएम आवास, मेधावी फिर चालू होंगी

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ