MP Board: हाई स्कूल और हायर सेकंडरी परीक्षा...

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

MP Board: हाई स्कूल और हायर सेकंडरी परीक्षा...



MP Board: हाई स्कूल और हायर सेकंडरी परीक्षा...



            कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी द्वारा 16 जुलाई को "हमारा घर हमारा विद्यालय" कार्यक्रम में वर्ष 2020 के अच्छे परीक्षा परिणाम के लिए प्राचार्यों को बधाई देते हुए निर्देशित किया गया था कि वर्ष 2020 का परीक्षा परिणाम बहुत अच्छा है, संतोषजनक है किंतु इस परीक्षा परिणाम को हमें मेंटेन करना है और इससे बेहतर परीक्षा परिणाम वर्ष 2021 मे लाना है।  कलेक्टर श्री चौधरी के निर्देशानुसार स्कूल शिक्षा विभाग ने कमर कस लिया है और स्कूलों ने अपनी कार्य योजना बना ली  है । प्रत्येक माह में हाई स्कूल एवं हायर सेकेंडरी में पढ़ाने वाले 14 विषय के शिक्षकों की ट्रेनिंग आयोजित की जा रही है। दिनांक 29 और 30 अक्टूबर को 764 शिक्षकों का ऑनलाइन उन्मुखीकरण किया गया और मास्टर ट्रेनर से ट्रेनिंग दिलवाई गई।

   एपीसी डॉ सुजीत कुमार मिश्रा ने बताया कि दिनांक 31 अक्टूबर को हाई स्कूल और  हायर सेकेंडरी स्कूल के  प्राचार्य से जिला शिक्षा अधिकारी के निर्देशानुसार कार्य योजना पर ऑनलाइन बेबीनार मे चर्चा हुई। जिला एक्सीलेंस प्राचार्य  एसएन त्रिपाठी, एडीपीसी अशोक तिवारी, एपीसी डॉ सुजीत कुमार मिश्रा की उपस्थिति में चर्चा हुई जिसमें डिजीलैप और दूरदर्शन के माध्यम से कराए गए पाठ्यक्रम की समीक्षा की गई। इसके साथ ही व्हाट्सएप आधारित मूल्यांकन की समीक्षा हुई। अर्धवार्षिक परीक्षा जो कि दिसंबर माह में संभावित है, छात्रों की उत्तर पुस्तिका की चेकिंग छात्र ने जहां गलती किया है उसे लाल पेन से गोला  लगाएंगे और उसके आगे सही शब्द लिखेंगे, अंत में अपने हस्ताक्षर करेंगे और तिथि भी अंकित करे। नवंबर माह के कैलेंडर, नेशनल स्कॉलरशिप पोर्टल पर दिव्यांग छात्रों का पंजीयन, पाठ्य पुस्तक वितरण की समीक्षा, विद्यालय में छात्रों की उपस्थिति, प्रत्येक विद्यालय में कोर ग्रुप का गठन आदि बिंदुओं पर समीक्षा की गई। बैठक में 147 प्राचार्य उपस्थित रहे।

    डॉ सुजीत कुमार मिश्रा एपीसी राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान ने बताया कि माननीय कलेक्टर महोदय के 16 जुलाई के मार्गदर्शन एवं निर्देश अनुसार कार्यवाही कोरोना गाईड लाइन का पालन करते हुए की जा रही है और इस वर्ष भी सीधी जिले के शिक्षक और प्राचार्य अच्छा परिणाम लाने के लिए पूरे मनोयोग से लग गए हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ