जोबा में हुआ राजस्व लोक अदालत का हुआ आयोजन,312 राजस्व प्रकरणों का हुआ निराकरण

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जोबा में हुआ राजस्व लोक अदालत का हुआ आयोजन,312 राजस्व प्रकरणों का हुआ निराकरण



जोबा में हुआ राजस्व लोक अदालत का हुआ आयोजन,312 राजस्व प्रकरणों का हुआ निराकरण



जिले की सभी तहसीलों में क्रमबद्ध तरीके से राजस्व लोक अदालतों का आयोजन जारी
-----

   उप तहसील मड़वास एवं तहसील मझौली के जोबा सर्किल अंतर्गत ग्राम पंचायत जोबा में समीक्षा बैठक एवं राजस्व कैंप कोर्ट का आयोजन अपर कलेक्टर हर्षल पंचोली के निर्देशन में किया गया। अपर कलेक्टर श्री पंचोली द्वारा हल्का बार पटवारियों द्वारा संधारित किए जाने वाली नामांतरण पंजी एवं राजस्व प्रकरण पंजी से प्रकरणों का मिलान करते हुए समीक्षा की गई तथा पटवारियों को नियत समय सीमा में नामांतरण बंटवारा सीमांकन समेत अन्य राजस्व सुविधाएं प्रदाय करने के संबंध में निर्देशित किया गया। अपर कलेक्टर द्वारा राजस्व प्रकरणों में त्वरित न्याय किये जाने संबंधित निर्देश दिए गए हैं।  

  न्यायालय नायब तहसीलदार जोबा में नामांतरण के 40, अतिक्रमण के 1, बेदखली के 2, बटवारा के 20, सीमांकन के 10, त्याजन के 1, ऋण पुस्तिका के 7, विविध 59, एवं अन्य 4 सहित कुल 158 प्रकरणों का मौके पर निराकरण किया गया। इसी प्रकार उप तहसील मड़वास के नामांतरण के 64, बेजाकब्जा के 1, बटवारा के 8, सीमांकन के 2, त्यजन 27, विविध 51 एवं अन्य 1 सहित कुल 154 प्रकरणों का मौके पर ही राजस्व लोक अदालत कैंप कोर्ट जोबा में निराकरण किया गया।

  अपर कलेक्टर श्री पंचोली ने बताया कि कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी के निर्देशन में जिले के सभी तहसीलों में क्रमबद्ध तरीके से राजस्व लोक अदालतों के आयोजन किया जा रहा है। जिनमें हल्का बार पटवारियों द्वारा संधारित किए जाने वाली नामांतरण पंजी एवं राजस्व प्रकरण पंजी से प्रकरणों का मिलान करते हुए समीक्षा की जाती है। लोक अदालतों के माध्यम से अधिक से अधिक राजस्व प्रकरणों के निराकरण के प्रयास किए जा रहें हैं, जिससे पक्षकारों को राहत प्रदाय की जा सकेगी। उन्होंने बताया कि अगली राजस्व लोक अदालत  05 दिसम्बर को न्यायालय तहसीलदार रामपुर नैकिन की ग्राम बघवार एवं 8 दिसंबर को न्यायालय नायब तहसीलदार हनुमानगढ़ की हनुमानगढ में आयोजित की जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ