प्राथमिक शिक्षक भर्ती वर्ग -3 की परीक्षा डेट वेबसाइट से हटाया

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

प्राथमिक शिक्षक भर्ती वर्ग -3 की परीक्षा डेट वेबसाइट से हटाया



प्राथमिक शिक्षक भर्ती वर्ग -3 की  परीक्षा डेट वेबसाइट से हटाया


भोपाल।

प्राथमिक शिक्षक भर्ती परीक्षा कोरोना महामारी के चलते कई बार स्थगित  किया जा चुका है, अभी हाल ही में मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने परीक्षा की तारीख का ऐलान 2 जनवरी से 23 जनवरी के बीच किया था, जिसको बकायदा वेबसाइट में भी दिख रहा था, रविवार तक वेबसाइट में तारीख दिखी और सूत्रों से जानकारी भी मिल रही थी कि प्रवेश पत्र भी जल्द जारी कर दिया जाएगा लेकिन एकाएक वेबसाइट से तारीख को हटा दिया गया।
 मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड का गठन सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर इसलिए हुआ था ताकि भर्ती परीक्षाओं में राजनीतिक दखल बंद हो जाए लेकिन मध्य प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के आयोजन एवं भर्ती में जिस स्तर की राजनीति हो रही है, अपने आप में शर्मनाक है। दबाव में आए एमपी पीईबी मैनेजमेंट ने अपने परीक्षा कार्यक्रम में से Primary School Teacher Eligibility Test - 2020 की संभावित तारीख तक हटा दी।

1 दिन पहले रविवार को प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड के सूत्रों ने बताया था कि परीक्षा के आयोजन की तैयारियां पूरी कर ली गई है। ग्रुप 5 की परीक्षाएं पूरी होते ही शिक्षक वर्ग 3 की परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा। इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड तैयार कर लिए गए हैं एवं 29 दिसंबर तक उन्हें अपलोड कर दिया जाएगा ताकि उम्मीदवारों को विश्वास हो जाए और वह परीक्षा के लिए तैयारियां कर सकें।
 सभी जानते थे कि ग्रुप 5 की परीक्षाओं के कारण एमपी टीईटी एग्जाम डेट आगे बढ़ेगी परंतु यह उम्मीद किसी को नहीं थी कि परीक्षा कार्यक्रम में Will Be Declared Soon लिखा नजर आएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ