शासकीय स्कूलों में कक्षा 9 से 12वीं तक के विद्यार्थियों को बुलाया जायेगा स्कूल, चलेगी नियमित कक्षायें

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

शासकीय स्कूलों में कक्षा 9 से 12वीं तक के विद्यार्थियों को बुलाया जायेगा स्कूल, चलेगी नियमित कक्षायें



शासकीय स्कूलों में कक्षा 9 से 12वीं तक के विद्यार्थियों को बुलाया जायेगा स्कूल, चलेगी नियमित कक्षायें



   जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार कक्षा 9वीं से 12वीं तक की कक्षाओं के विद्यार्थियों के शंका समाधान के लिय स्कूल नियमित रूप से पूरे निर्धारित समय तक के लिये खुले रहेगें। शंका समाधान एवं मार्गदर्शन के लिये विद्यालय विद्यार्थियों को इस रीति से आमंत्रित कर सकेगा कि विद्यालय में विद्यार्थियों की संख्या एक साथ अधिक न हो ताकि कोविड की एस.ओ.पी. का पालन किया जा सके। विद्यार्थी माता-पिता एवं आभिभावक की सहमति से ही स्कूल आयेगा। समय-समय पर जारी विभागीय आदेश अनुसार आनलाईन अध्यापन की गतिविधि जारी रहेगी। समस्त हाई स्कूल एवं हायर सेकेड्री स्कूल में शैक्षणिक तथा गैर शैक्षणिक स्टाफ शत-प्रतिशत उपस्थित होगें। छात्रावास को खोले जाने की अनुमति नहीं होगी।

जिन विद्यालयों में नियमित शिक्षक नहीं हैं उन विद्यालयों में 5 दिसम्बर 2020 तक अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति कर ली जायेगी। ऐसे स्कूल जहां नियमित शिक्षक पदस्थ नहीं हैं और अतिथि शिक्षक भी नही मिलेगे वहां नजदीकी विद्यालय के शिक्षकों की डियूटी लगाई जायेगी ताकि पठन-पाठन बाधित न हो।

छुट्टी के दिन भी लगेगी कक्षायें

ज्ञात हो कि पिछले 8 माह से स्कूलों में कक्षायें नहीं लग रही है आनलाईन पढाई जरूर कराई जा रही है लेकिन उसका कोई ठोस असर और हर बच्चे तक आनलाईन पढाई की सुविधा न होने से बच्चों की पढाई प्रभावित हो रही है। बच्चों का पिछला नुकशान की भरपाई हेतु अब अवकाश के दिन में भी स्कूल खुलेगें और बच्चों की कक्षाये लगेगी। बच्चों की पढाई का बहुत नुकशान हो चुका है अब अगर उनकी पढाई व कोर्श पूरा नही होता है तो बहुत ज्यादा नुकसान होगा। इसलिये अवकाश वाले दिन में स्कूल खुलेगें शिक्षकों को छात्रों के उज्वल भविष्य की चिंता है इसलिये वह अवकाश वाले दिन में भी स्कूल आकर पढायेगें। इसके साथ पूर्व से जो आनलाईन पढाई चल रही है वह सतत रूप से जारी रहेगी जो बच्चे आनलाइन पढाई करना चाहते है वह कर सकते है। 

  कोरोना गाईड लाईन का होगा पालन_______
 
अभी स्कूल आंशिक रूप से खुले है लेकिन अब नियमित एवं पूरे निधारित समय तक के लिये खुलेगें। सभी बच्चों को स्कूल में सेने टाईज की सुविधा मिलेगी साथ ही शोसल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुये सभी कमरों में बच्चों को बिठाया जायेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ