पीएम मोदी ने अटल जयंती और क्रिसमस पर देश के 9 करोड़ किसान परिवारों को दिया तोहफा

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पीएम मोदी ने अटल जयंती और क्रिसमस पर देश के 9 करोड़ किसान परिवारों को दिया तोहफा




पीएम मोदी ने अटल जयंती और क्रिसमस पर देश के 9 करोड़ किसान परिवारों को दिया तोहफा



संपन्नता एवं खुशियांली किसान देश  की प्रगति का मुख्य आधार: अजय कुमार पाठक

देवसर।
संपन्नता और खुशियांलिया किसान देश की प्रगति का मुख्य आधार है। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में चल रही केंद्र की भाजपा सरकार अन्नदाता किसान को समृद्धि शाली बनाने वाले सारे कदम उठा रही है। वही देश भर के किसान आंदोलन के बीच भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई जी की जयंती पर सादेश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  (वर्चुअल) वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किसानों से संवाद किया। इसके साथ ही साथ पीएम मोदी ने कि बताया कि देश के महान कर्मयोगी हैं और पूर्व पीएम अटल जी को श्रद्धांजलि दी, क्रिसमस का त्योहार देश में शांति का प्रचार करें एवं किसान सम्मान निधि योजना के तहत 9 करोड़ रुपये की राशि देश के किसान परिवारों के बैंक खातों में  किसान सम्मान निधि सिंगल क्लिक के माध्यम से  हस्तांतरण किया गया। वही इससे पहले प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि हितलाभ वितरण कार्यक्रम के आरम्भ में कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में सिंगरौली जिला के जिला पंचायत अध्यक्ष अजय कुमार पाठक ने विधि विधान एवं मन्त्रो उच्चारण के साथ कन्या पूजन किया।
दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 25 दिसंबर यानी अटल जयंती के दिन दोपहर 12:00 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किसान सम्मान निधि की 7वीं क़िस्त सिंगल क्लिक के माध्यम से जारी की। इसी दौरान पीएम मोदी ने  कहां कि आज देश के 9 करोड़ से ज्यादा किसान परिवारों के बैंक खातों में सीधे एक क्लिक पर 18 हजार करोड़ रुपये की राशि जमा हुई है। जब से यह योजना शुरू हुई है तब से 1लाख 10 हजार रुपये से ज्यादा किसानों के खातों में पहुँच सकें है।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अजय कुमार पाठक अध्यक्ष जिला पंचायत, अध्यक्षता विकास कुमार सिंह एसडीएम देवसर, एवं विशिष्ट अतिथि धुवेन्द्रनाथ चतुर्वेदी नीरज एवं अन्य वरिष्ठ भाजपा नेताओं मौजूदगी में कार्यक्रम आरंभ रहा जहां मुख्य अतिथि ने किसानों एवं लाभार्थियों को  उद्बोधन में कहा कि संपन्नता एवं खुशियांली किसान देश की प्रगति का मुख्य आधार है और देश के प्रधानमंत्री के हम किसानों के लिए हमेशा संकल्पित हैं और रहेंगे। वही कार्यक्रम समाप्ति के बाद विभिन्न विभागों में चल रही शासन द्वारा महिला बाल विकास विभाग से पात्र हितग्राहियों को  एक लाख 18 हजार रूपये का लाडली लक्ष्मी योजना, प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना का प्रमाण पत्र, मध्यप्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन से स्व सहायता समूहों को नगद साख सीमा तीन-तीन लाख रुपए एवं एक-एक की स्वीकृति पत्र एवं राजस्व विभाग से भू स्वामियों को ऋण पुस्तिका ,खसरा की नकल दिया गया। तथा शासकीय योजनाओं से स्वीकृत एवं लाभांवित हितग्राहियों को स्वीकृति प्रमाण पत्र प्रदान किया गया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सिंगरौली जिला पंचायत अध्यक्ष अजय कुमार पाठक,अध्यक्षता विकास कुमार सिंह एवं विशिष्ट अतिथि भाजपा जियावन मंडल अध्यक्ष धुवेन्द्रनाथ चतुर्वेदी, पूर्व मंडल अध्यक्ष सुरेशकांत द्विवेदी, देवेंद्र नाथ चतुर्वेदी, संजय पाठक, संतराम वैश्य, तहसीलदार दिवाकर सिंह बघेल,मुख्यकार्यपालन अधिकारी बी.के सिंह,नायब तहसीलदार राजकुमार प्रजापति एवं भाजपा के कुछ वरिष्ठ नेतागण तथा अधिकारी कर्मचारी सहित लाभार्थी गण हजारों सख्या में मौजूद रहें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ