श्रीराम मंदिर निर्माण जिला कार्यालय का हुआ उद्घाटन,सीधी जिले से भी होगा आर्थिक सहयोग

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

श्रीराम मंदिर निर्माण जिला कार्यालय का हुआ उद्घाटन,सीधी जिले से भी होगा आर्थिक सहयोग



श्रीराम मंदिर निर्माण जिला कार्यालय का हुआ उद्घाटन,सीधी जिले से भी होगा आर्थिक सहयोग



घर-घर जाकर श्रीराम मंदिर निर्माण के लिये चंदा एकत्रित करेंगें स्वंयसेवक


 सीधी।    
नए साल का पहला महीना भव्य श्रीराम जन्मभूमि मंदिर की नींव की शुरुआत का गवाह बनेगा। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने मंदिर निर्माण समिति की बैठक के बाद मंगलवार को बताया कि अगले 15 दिन के अंदर मंदिर की नींव का निर्माण कार्य प्रारंभ हो जाने की संभावना है। इसी उदेश्य को ध्यान में रखते हुये श्रीराम मंदिर निर्माण के लिये सीधी जिले में कार्यसमिति का गठन किया गया एवं कार्यसमिति के अभियान प्रमुखों, साधू-संतो एवं स्थानीय लोगों की उपस्थिति में स्थानीय ज्योत्सना पब्लिक स्कूल में श्रीराम मंदिर निर्माण कार्यालय का उद्घाटन किया गया। 
     सर्वप्रथम श्रीराम दरबार प्रतिमा की पूजा-अर्चना एवं कलश स्थापना के साथ ही कार्यक्रम का शुभांरभ किया गया। तत्पश्चात् हनुमान चलीसा पाठ एवं भारत माता की आरती का आयोजन किया गया।
 इस अवसर पर विश्व हिंदू परिषद के प्रांत अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह ने अपने उद्बोधन में बताया कि श्री राम मंदिर निर्माण के लिए वर्षों से जो तपस्या हो रही थी वह अपना साकार रूप लेने जा रही है इस तपस्या के कारण ही आज हम यह भव्य दिन देख रहे है। उन्होंने मंदिर निर्माण के संघर्ष की ऐतिहासिक पृष्ठभूमि पर प्रकाश डाला। 
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ सीधी के जिला संघचालक डॉ. उदय शंकर श्रीवास्तव ने अपने उद्बोधन में बताया की श्री राम मंदिर निर्माण हिंदुओं की आस्था का प्रतीक है और यह भारत की वैभवशाली सांस्कृतिक विरासत को विश्व पटल पर अंकित करने वाला एक कीर्तिमान है। जहां एक भारत और श्रेष्ठ भारत की कल्पना साकार होगी। 
        कार्यक्रम का संचालन श्रीराम मंदिर निर्माण के अभियान प्रमुख पुजेरी लाल मिश्र ने किया। कार्यक्रम प्रबंधन सह अभियान प्रमुख अरविंद शुक्ला ने किया, हनुमान चालीसा पाठ एवं पूजा अर्चना मुनिराज विश्वकर्मा की टीम ने किया। इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग कार्यवाह अंजनी पाण्डेय जिला कार्यवाह अरविंद गौतम, सह अभियान प्रमुख अमोल सिंह एवं श्री राम मंदिर निर्माण कार्यसमिति के सभी स्वयंसेवक बंधु उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ