सोसल मीडिया से हुआ प्यार:पैरा कमांडो बनकर प्रेमिका से मिलने पहुंचा आशिक हुआ गिरफ्तार

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सोसल मीडिया से हुआ प्यार:पैरा कमांडो बनकर प्रेमिका से मिलने पहुंचा आशिक हुआ गिरफ्तार



सोसल मीडिया से हुआ प्यार:पैरा कमांडो बनकर प्रेमिका से मिलने पहुंचा आशिक हुआ गिरफ्तार


भोपाल। 

आज के इस आधुनिक युग डिजिटल हो गया है , लोग सोसल मीडिया से जुड़कर कई सारी जानकारी तो पाते ही हैं उसके अलावा कई इसका गलत उपयोग भी करते हैं, बिना जान पहचान के आज कल सोसल मीडिया से लोग दोस्ती करके प्यार कर बैठते हैं,यह प्यार का भूत ऐसे सवार हो जाता है कि सब भूल जाते हैं। कुछ ऐसे ही आशिक झूठा परिचय देकर लड़कियों को फंसा लेते हैं। 

ऐसा ही एक मामला 
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से है जहां पैरा कमांडो की यूनिफॉर्म पहनकर गर्लफ्रेंड से मिलने पन्ना से भोपाल पहुंचे जालसाज को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी ने खुद को पैरा कमांडो का कैप्टन बताकर सोशल मीडिया पर भोपाल में रहने वाली एक लड़की से दोस्ती कर ली थी।  
आर्मी की खुफिया टीम ने मंगलवार दोपहर आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले किया था। हालांकि अब तक की जांच में आरोपी के किसी और तरह के संबंध सामने नहीं आए हैं। आरोपी का कहना है कि वह अपना शौक पूरा करने के लिए ही पैरा कमांडो की यूनिफॉर्म पहनता है। चूना भट्टी पुलिस के अनुसार मूलत: पन्ना के अजयगढ़ का रहने वाला 25 वर्षीय संदीप दीक्षित खेती किसानी करता है। 

मंगलवार दोपहर आर्मी की इंटेलिजेंस टीम ने संदीप को पकड़कर उनके हवाले किया था। बताया था कि यह पैरा कमांडो की यूनिफॉर्म पहनकर नहर के पास घूमते पकड़ा गया है। उसके पास से मिलिट्री में होने के किसी तरह के कागजात नहीं मिले। इस कारण चूना भट्टी पुलिस ने उसके खिलाफ सरकारी कर्मचारी ना होते हुए वर्दी का उपयोग करना और चाकू रखकर आम जगहों पर घूमने को लेकर अपराध दर्ज किया है।

संदीप ने पुलिस को बताया कि उसका करीब डेढ़ महीने पहले सोशल मीडिया पर भोपाल के चूना भट्टी इलाके में रहने वाली एक लड़की से संपर्क हुआ था। उसने लड़की को बताया था कि वह पैरा कमांडो में कैप्टन है। इसके बाद उनकी दोस्ती अच्छी हो गई थी। वह तीसरी बार भोपाल उससे मिलने आया था। हालांकि उसके पहले वह पकड़ा गया।

संदीप ने पुलिस को बताया कि आर्मी वह जाना चाहता था, लेकिन उसका सिलेक्शन नहीं हो सका। उसने अपने इस शौक को पूरा करने के लिए आर्मी की वर्दी बनवाई थी। इसमें पूरी तरह से पैरा कमांडो को दी जाने वाली वर्दी की हूबहू नकल थी। मोनो से लेकर कंधे पर तीन स्टार तक लगाए गए थे। पुलिस पूछताछ में भी अब तक शौक के अलावा संदिग्ध गतिविधि नजर नहीं आई है। हालांकि पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ