धान खरीदी केंद्र से लौट रहे किसान पर प्राणघातक हमला,हालत गंभीर होने से सीधी से रीवा रेफर

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

धान खरीदी केंद्र से लौट रहे किसान पर प्राणघातक हमला,हालत गंभीर होने से सीधी से रीवा रेफर



धान खरीदी केंद्र से लौट रहे किसान पर प्राणघातक हमला,हालत गंभीर होने से सीधी से रीवा रेफर


सीधी।

नशे के लिए पैसे मांगने पर किसान द्वारा इन्कार किए जाने पर एक शराबी ने लोहे की राड ( सरिया) से किसान पर प्राणघातक हमला कर दिया  जिससे किसान की हालत गंभीर होने के कारण उसे उपचार हेतु सीधी से रीवा रेफर कर दिया गया है।
   मिली जानकारी के अनुसार वेदमणि पटेल पिता रामधनी पटेल उम्र 37 वर्ष निवासी ग्राम आमिरती धान खरीदी केंद्र हिनौती स्टेडियम में बीते दिनों धान बेचने के लिए गये थे परंतु वहां पर बोरा वरदाना न मिलने की वजह से रात करीब 10 बजे तक अपने धान की रखवाली कर रहे थे। खाना खाने के लिए वेदमणि के अपने गृह ग्राम अमिरती आते समय रास्ते में अमिरती महुआर के बीच मार्ग पर नशे के हालत में धुत्त आरोपी अमरनाथ उर्फ चीपू द्वारा पैसे की मांग करने लगा, पैसा ना देने पर आरोपी ने लोहे की रॉड (सरिया) से वेदमणि पर प्राणघातक हमला कर दिया जिससे किसान के सिर पर गंभीर चोटें आईं और इस मारपीट में किसान का दाहिना पैर लोहे की रॉड से मार-मार कर तोड़ दिया गया। 
घटना के उपरांत जब गांव के लोगों को लगा कि कोई व्यक्ति रोड के किनारे लहूलुहान अवस्था में पड़ा हुआ है तब लोगों ने करीब जाकर देखा तो जानकारी हुई कि वो व्यक्ति वेदमणि पटेल है। प्रत्यक्षदर्शी लोगों ने तत्काल लहूलुहान किसान के घर सूचना दी तथा हंड्रेड डायल को फोन करते हुए ग्रामीणों के द्वारा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अमिलिया ले जाया गया। 
घायल किसान के द्वारा घटना को अंजाम देने वाले व्यक्ति की एवं पूरी घटनाक्रम की जानकारी दी गई। अमिलिया थाने में एफआईआर दर्ज कर उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया था। जानकारी के अनुसार जिला अस्पताल से घायल किसान को रीवा के लिए रेफर कर दिया गया है। परिजनों के द्वारा मिली जानकारी के अनुसार घायल व्यक्ति की गंभीर अवस्था में रीवा में इलाज चल रहा है। 
बताया जाता है कि आरोपी गुंडा प्रवृति का है आए दिनों नशे की पूर्ति के लिए किसी न किसी को अपना शिकार बनाता है। कार्यवाही ना होने से उसका हौसला बुलंद होता जा रहा है। किसी न किसी दिन ऐसे व्यक्तियों के द्वारा इससे और बड़ी घटना को भी अंजाम दिया जा सकता है। खबर लिखे जाने तक आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ