सीधी में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक का हुआ आयोजन

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीधी में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक का हुआ आयोजन



सीधी में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक का हुआ आयोजन


सड़क सुरक्षा जागरूकता के लिए चलायें अभियान - सांसद श्रीमती पाठक
-------

   सांसद रीती पाठक की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक का आयोजन शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में किया गया। सांसद श्रीमती पाठक ने सड़कों को सुरक्षित बनाने के लिए जागरूकता अभियान चलाने के लिए कहा है।

  सांसद श्रीमती पाठक ने कहा कि लोगों की थोड़ी सी लापरवाही उनके लिए जानलेवा हो सकती है तथा उनके परिवार के लिए कई प्रकार की मुसीबतें साथ लाती है। यदि घर के कमाऊ सदस्य की मुत्यु हो जाती है तो परिवार पूरी तरीके से बेसहारा हो जाता है। इन घटनाओं को रोकने के लिए सुरक्षात्मक उपायों के साथ-साथ लोगों को जागरूक किया जाना भी आवश्यक है। उन्होंने कहा कि लोगों को दो पहिया वाहनों हेलमेट लगाने तथा चार पहिया वाहनों में सीट बेल्ट लगाने के लिए जागरूकता अभियान चलायें। आवश्यकतानुसार जांच अभियान चलाकर लोगों को जुर्माने से दण्डित भी किया जाए। सांसद श्रीमती पाठक ने यातायात नियमों का कड़ाई से पालन कराने के लिए कहा है।

  कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी ने नगर पालिका एवं यातायात विभाग को शहर में यातायात के सुचारू संचालन के निर्देश दिए हैं। उन्होंने निर्देशित किया है कि सड़क में अव्यवस्थित रूप से खड़े ठेलों को व्यवस्थित करना एवं वाहनों को निर्धारित पार्किंग स्थल में ही खड़े करना सुनिश्चित करें। कलेक्टर श्री चौधरी ने निर्देशित किया है कि सड़कों पर आवारा घूम रहे पशुओं को जिले में संचालित गौशालाओं में भेजने की कार्यवाही सतत रूप से जारी रखी जाए।

  पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत ने जिले के चिन्हांकित ब्लैक स्पॉट में संबंधित निर्माण एजेंसियों को आवश्यक चिन्ह एवं निर्देश अंकित करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही वहां स्पीड ब्रेकर एवं डिवाईडर में रेडियम आदि लगाने के निर्देश दिए हैं। पुलिस अधीक्षक ने पुलिस, परिवहन एवं निर्माण एजेंसियों के संयुक्त दल को जिले के प्रमुख मार्गों से जुड़ने वाली सड़कों का भ्रमण कर दुर्घटना संभावित क्षेत्रों का आंकलन कर आवश्यक सुरक्षात्मक उपाय करने के निर्देश दिए हैं।

  बैठक में बसों एवं ऑटो का संचालन निर्धारित स्थानों से ही करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही ऑटो एवं बस स्टैंड के लिए स्थल चिन्हांकन के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही ट्रैफिक लाइट सिग्नल लगाने और प्रमुख स्थानों पर सीसीटी व्ही कैमरे लगाने पर भी चर्चा की गई।

  बैठक में अपर कलेक्टर हर्षल पंचोली, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंजुलता पटले, आरटीओ कृतिका मोहटा सहित संबंधित विभागीय अधिकारी तथा बस एवं ऑटो एसोसिएशन के सदस्य उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ