पानी की समुचित आपूर्ति की व्यवस्था में जुटा नगर निगम

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पानी की समुचित आपूर्ति की व्यवस्था में जुटा नगर निगम



पानी की समुचित आपूर्ति की व्यवस्था में जुटा नगर निगम 



(सुधांशू द्विवेदी)भोपाल। 

भोपाल के कोलार में स्थित गेहूंखेड़ा क्षेत्र में अब लोगों को गर्मी के सीजन में पानी की किल्‍लत का सामना नहीं करना पड़ेगा। नगर निगम ने यहां पर पानी की पाइप लाइन बिछानी शुरू कर दी है। बुधवार से काम की शुरुआत की गई। अधिकारियों के अनुसार आगामी तीन महीने में पाइप लाइन बिछाने, घर-घर कनेक्शन देने के बाद रहवासियों को नलों के माध्यम से पानी मिलने लगेगा। 
गौरतलब है कि शहर के वार्ड क्रमांक 84 के कई क्षेत्रों में पानी की पाइप लाइन नहीं बिछी है। इस कारण लोगों को ट्यूबवेल के माध्यम से पेयजल की आपूर्ति करनी पड़ती है, लेकिन गर्मी के दिनों में ट्यूबवेल भी हांफ जाते हैं। इस कारण अप्रैल से जून तक लोगों को पानी के निजी टैंकर खरीदने पड़ते हैं। इससे हर महीने उन्हें डेढ़ से दो हजार रुपये तक चुकाने पड़ते हैं। यह समस्या गेहूंखेड़ा की पुलिस हाउसिंग सोसायटी समेत कई क्षेत्रों में है, लेकिन अब उनकी समस्या का समाधान होने वाला है। नगर निगम ने इसके लिए प्रयास शुरू किए हैं। पानी की समस्या दूर करने के लिए रहवासियों द्वारा लंबे समय से मांग की जा रही थी। पाइपलाइन बिछाए जाने के बाद आखिरकार उन्हें कोलार डैम से पानी मिलने लगेगा। 
इसके अलावा रहवासी अपने क्षेत्र में सड़क निर्माण भी चाहते हैं। वर्तमान में मुख्य सड़क से कॉलोनी के भीतरी रोड काफी जर्जर हो चुके हैं। रात के समय कई बार लोग गिरकर चोटिल हो जाते हैं। स्ट्रीट लाइट भी बंद रहती है। रहवासी नीलम सिंह ने कहा कि पाइप लाइन बिछाने के साथ ही नगर निगम सड़क का निर्माण भी कराए तो बेहतर होगा, ताकि यहां रहने वाले लोगों को परेशानियों से निजात मिल सके।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ