मुस्कान अभियान: 68 बालक-बालिकाओं को किया गया दस्तयाब

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मुस्कान अभियान: 68 बालक-बालिकाओं को किया गया दस्तयाब



मुस्कान अभियान: 68 बालक-बालिकाओं को किया गया दस्तयाब



 सीधी।
प्रदेश के मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद सीधी पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत के नेतृत्व में जिले में द्वारा मुस्तैदी के साथ मुस्कान अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें जिले भर के 68 नाबालिग बालक-बालिकाओं को दस्तयाब किया गया है।   
जिले भर से किसी न किसी कारण बस अपनें घरों से बाहर गए नाबालिग बच्चों की तलाश से परेशान होकर परिवार जनों ने पुलिस में गुमशुदी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस के द्वारा मुस्कान अभियान के अंतर्गत बच्चों की घर वापसी से जिले के 68 परिवारों के चेहरे में पुलिस के प्रयासों से मुस्कान वापस लौटी। ग्रामीण अंचलों के ऐसे अधिकांश परिवार हैं जिन्होनें अपने बच्चे के घर वापसी का सपना देखना बंद कर दिए थे। परिवार की माली हालत के चलते वह अपनें बच्चों को तलाशनें का हर संभव प्रयास करते रहे किंतु जब वे अपने कलेजे के टुकड़े को नहीं तलाश पाए तो थक हार कर मायूश होकर घरों में बैठ गए। ऐसे परिवारों के लिए मुस्कान योजना वरदान साबित हो रही है। जिले की पुलिस ऐसे गरीब परिवारों के गायब हुए नाबालिग बच्चों को देश भर से तलाश कर उन्हें घर वापसी करानें का साहस भरा काम कर रही है। जिले के सभी थानों में विशेष दलों का गठन कर गुमशुदी की दर्ज रिपोर्टों के आधार पर नाबालिगों के घर वापसी करानें का अभियान चलाया जा रहा है।
 जिले में सिटी कोतवाली के द्वारा सबसे ज्यादा नाबालिगों की दस्तयाबी की गई है। हितेन्द्र नाथ शर्मा थाना प्रभारी सिटी कोतवाली की सक्रियता के कारण दो दर्जन से ज्यादा नाबालिगों की घर वापसी हो चुकी है। 
उप पुलिस अधीक्षक नीरज नामदेव मुस्कान अभियान को सार्थक बनानें में जुटे हुए हैं और प्रति दिन अभियान की मानीटरिंग कर रहे हैं। जिसके चलते जिले में मुस्कान अभियान सफलता की ऊंचाईयों पर पहुंच रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ