सीधी जिला अस्पताल में मरीजों को कंबल के लाले,अस्पताल की अव्यवस्था को लेकर जिम्मेदारों पर सुनाई खरी-खोटी

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीधी जिला अस्पताल में मरीजों को कंबल के लाले,अस्पताल की अव्यवस्था को लेकर जिम्मेदारों पर सुनाई खरी-खोटी



सीधी जिला अस्पताल में मरीजों को कंबल के लाले,अस्पताल की अव्यवस्था को लेकर जिम्मेदारों पर सुनाई खरी-खोटी


सीधी।
इन दिनों भीषण सर्दी का आलम जारी है और जिला चिकित्सालय में मरीजों को कम्बल तक उपलब्ध नहीं हो पा रहे हैं। जिन्हे मिला भी है वो भी अपनी पीड़ा बता रहे हैं। स्थिति यह है कि कम्बल नाम मात्र का उपलब्ध हो पाया है। ऐसा कम्बल मिला है जिससे मरीजों को ठंड से निजात मिलना मुश्किल रहता है जिस वजह से अधिकतर लोग घर से गर्म कपड़े लाने को मजबूर हो रहे हैं। संपन्न परिवार के मरीजों और परिजनों का तो काम किसी तरह चल जाता है परंतु गरीब तबके के लोगों की हालत खराब है।
देखा जाये तो शासन द्वारा जिला चिकित्सालयों में कम्बल की पर्याप्त व्यवस्था उपलब्ध कराने की बात करती है लेकिन जिला चिकित्सालय जैसे स्थान में कम्बलों की व्यवस्था नाम मात्र की देखी जा रही है। 
स्थिति ये रही कि स्टार समाचार ने जिला अस्पताल के विजिट के दौरान पाया कि कई लोगों को कम्बल उपलब्ध नहीं हो पाया है, जिन्हे मिला भी था तो ऐसा कम्बल उपलब्ध कराया गया है जिससे उनकी ठंड नहीं जा सकती है। इस मामले को लेकर मरीजों एवं परिजनों द्वारा कुछ इस तरह प्रतिक्रिया दिये। 


शासकीय कम्बल है नाम मात्र का : फरियाद

मो. फरियाद ने बताया कि वे अपने बेटी को डिलेवरी के लिए 30 दिसम्बर को भर्ती कराये हैं। लेकिन यहां जो कम्बल दिया गया है उससे ठंड नहीं जा रही है। जिस वजह से घर से कम्बल लाने को मजबूर होना पड़ा। उन्होने कहा कि शासन की योजनाओं लाभ जिला चिकित्सालय में नहीं मिल पा रहा है। 


कम्बल से नहीं जाती ठंड : प्रिया

बुड़हेरिया निवासी प्रिया मिश्रा ने बताया कि ठंड से हम का़ंपते हैं। उनके रिश्तेदार संतोष मिश्रा ने कहा कि ठंड की वजह से स्थिति ये है कि जब बच्चे का जन्म हुआ तो वह कांप रहा था। अस्पताल में गर्म कपड़ों की व्यवस्था नहीं  करायी जाती।

कंबल के नाम पर अनदेखी : पूनम

जिला चिकित्सालय में चार दिनों से उपचार के लिए भर्ती पूनम रावत ने बताया कि यहां कम्बल दिखावे के लिए दिया जाता है। यदि घर से कम्बल सहित अन्य सामग्री न लाते तो भीषण ठंड के कारण दिक्कतें हो सकती थी। जिस वजह से हम घर से ही व्यवस्था किये हैं। 


कम्बल की है समुचित व्यवस्था : डॉ. द्विवेदी:-

जिला चिकित्सालय के सिविल सर्जन डॉ. डी.के. द्विवेदी ने कहा कि अस्पताल में शासकीय सप्लाई के आधार पर कम्बल की व्यवस्था की जा रही है। उन्होने कहा कि कितना कम्बल उपलब्ध है ये तो हम नहीं बता सकते लेकिन मरीजों को सुविधा के आधार पर कम्बल उपलब्ध कराये जाते हैं। डॉ. द्विवेदी ने कहा कि यदि कोई शिकायतें होती हैं तो मरीज सामने आकर बात करेंंगे तो उन्हे व्यवस्था उपलब्ध करायी जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ