जबलपुर में चलाया जा रहा एंटी माफिया अभियान

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जबलपुर में चलाया जा रहा एंटी माफिया अभियान



जबलपुर में चलाया जा रहा एंटी माफिया अभियान 

 
जबलपुर।
एंटी माफिया के अभियान के तहत 2 जनवरी की सुबह से जबलपुर में शुरू की गई बड़ी कार्रवाई में जिला प्रशासन द्वारा अभी तक लगभग 26 करोड़ 10 लाख रुपये की करीब 35 हजार 500 वर्गफीट शासकीय भूमि को अवैध कब्जे से मुक्त कराया जा चुका है। बायपास के समीप स्थित पनागर तहसील के ग्राम खजरी खिरिया और इससे लगे आधारताल तहसील के ग्राम गुर्दा में शासकीय भूमि को अवैध कब्जे से मुक्त कराने की यह कार्रवाई अभी भी जारी है। जिला प्रशासन द्वारा पुलिस और नगर निगम के सहयोग से की जा रही इस कार्रवाई के तहत अभी तक पांच स्थानों पर शासकीय भूमि और नाले की भूमि पर कब्जा कर बनाए गए अवैध निर्माणों को ध्वस्त कर दिया गया है। सयुंक्त कलेक्टर एवं एसडीएम जबलपुर नमः शिवाय अरजरिया के अनुसार ध्वस्त किए गए निर्माणों में गोदाम, मार्केट और व्यावसायिक कॉम्प्लेक्स शामिल हैं। 

54 करोड़ से ज्यादा की जमीन मुक्त कराई : 

प्रशासन, पुलिस व नगर निगम की संयुक्त टीम द्वारा एंटी माफिया अभियान में अब तक 54 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति मुक्त कराई जा चुकी है। शनिवार सुबह अमखेरा से बायपास मार्ग पर बड़ी संख्या में पुलिस बल, कई अधिकारी को देखकर लोग सकते में पड़ गए। देखते ही देखते बुलडोजर चलाकर अवैध निर्माणों को ध्वस्त किया जाने लगा। 
कबाड़ कारोबारियों को अवैध रूप से निर्मित दुकानों से सामान हटाने के लिए संयुक्त टीम ने मौका दिया था। बताया जाता है कि कारोबारियों को नोटिस जारी कर कार्रवाई की जानकारी दी गई थी। बावजूद इसके कई दुकानों से कबाड़ का सामान नहीं निकाला जा सका था। उसी स्थिति में बुलडोजर चला दिया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ