सावधान!अगर आप भी चाय पीने के साथ इसका सेवन करते हैं तो हो सकता है कैंसर

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सावधान!अगर आप भी चाय पीने के साथ इसका सेवन करते हैं तो हो सकता है कैंसर



सावधान!अगर आप भी चाय पीने के साथ इसका सेवन करते हैं तो हो सकता है कैंसर


भारत देश के लोंगो की चाय बहुत पसंद है, सुबह शबेरे चाय की चुस्की लोग बड़े चाव से लेते है, कुछ तो नमकीन के साथ लेकिन कुछ सिगरेट के साथ और कुछ ऐसे लोग हैं जो केवल चाय पीते हैं।
 हर चौराहे पर आपके चाय की दुकान मिल जाएगी और वहां ढेर सारे लोग भी मिल जाएंगे जो चाय पी रहे होंगे. कई सारे लोग ऐसे हैं जो दिन में 10-10 चाय तक पी जाते हैं, लेकिन उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं हो पाता कि इस तरह चाय का सेवन करने से उनके शरीर पर क्या असर पड़ रहा है।
 ज्यादा मात्रा में चाय पीना आपकी सेहत के लिए काफी नुकसानदायक हो सकता है. ये एक ऐसी आदत है जो आपकी जान तक ले सकता है. इसलिए वक्त रहते अपनी इस आदत को सुधार लेना ही बेहतर होगा।


 चाय के साथ सिगरेट पीने से हो सकता है कैंसर:-


चाय के साथ सिगरेट पीना काफी खराब आदतों में से एक है. इस तरह के लोगों में कई सारी सेहत से जुड़ी परेशानी होनी शुरू हो जाती है. अगर आप भी ऐसा करते हैं तो आपको कई गंभीर बीमारियां जकड़ सकती हैं. वैज्ञानिकों का ऐसा मानना है कि चाय के साथ सिगरेट का सेवन करने से कैंसर की संभावना बहुत ज्यादा हो जाती है।

ऐसा भी कहा जा सकता है कि चाय के साथ सिगरेट पीने से कैंसर होने की संभावना 30 फीसदी तक बढ़ जाती है. इसलिए ऐसा करने से हमेशा बचना चाहिए।ऐसा इसलिए क्यूंकि चाय में कई सारे टॉक्सिंस मौजूद होते हैं, जो कि बेहद खतरनाक होते हैं. इससे कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी हो सकती है. इसलिए कभी भी भूलकर चाय के साथ सिगरेट का सेवन न करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ