जंगली हांथियो का तांडव, हैकी गाँव के यादव परिवार के तीन व्यक्तियों को उतारा मौत के घाट

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जंगली हांथियो का तांडव, हैकी गाँव के यादव परिवार के तीन व्यक्तियों को उतारा मौत के घाट



जंगली हांथियो का तांडव,हैकी गाँव के यादव परिवार के तीन व्यक्तियों को उतारा मौत के घाट



(संतोष तिवारी)सीधी

आदिवासी बाहुल्य जनपद पंचायत कुशमी अन्तर्गत संजय टाईगर रिजर्व एरिया में हाथियों के झुंड का ताण्डव थमने का नाम नहीं ले रहा है। लिहाजा संजय टाईगर रिजर्व एरिया अन्तर्गत आने वाले दर्जन भर गांव में निवास करने वाले ग्रामीणों की हर रातें दहशत के साए में गुजर रही हैं। 
बताया गया कि रविवार की मध्यरात्रि को कोटा गांव में फिर एक साहू के खपरैल मकान को जंगली हाथियों के झुंड ने निशाना बनाते हुए जहां मकान को ध्वस्त कर दिया था। वहीं घर में रखी खाद्य सामग्री चावल, गेहूं, दाल आदि को हजम कर गए थे। 

जंगली हांथियो का तांडव,खैरी पँचायत के हैकी यादव परिवार के तीन व्यक्तियों को उतारा मौत के घाट----------

संजय टाइगर रिजर्व अंतर्गत बफर जोन पोंड़ी अंतर्गत बीती रात्रि सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कुसमी गाँव के वनांचल मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ के लगे सीमावर्ती गाँव हैकी के एक ही परिवार के गोरेलाल यादव एवम उनके दो नातियों के को हांथियो को  कुचलकर मौत के घाट उतार दी जानकारी मिलते ही पोंड़ी रेंजर कविता रावत खैरी गाँव मे वन विभाग टीम के साथ रात्रि में ही पहुँच चुकी हैं जो लगातार ग्रामीणों की सुरक्षा को लेकर मुस्तैदी बनाये हुए हैं घटना के बाद से पूरा गांव भयभीत एवम ड़रा सहमा हुआ है  ज्ञात हो बीती रात्रि हैकी गाँव मे हाथियों के झुंड आने की आहट सुनकर मृतक गोरेलाल यादव अपने दो पोते रामकृपाल यादव उम्र 12 वर्ष एवम रामप्रसाद यादव उम्र 13 वर्ष को लेकर घर से भागने के फिराक में थे जैसे ही तीनो व्यक्ति घर से बाहर निकले तभी हांथियो का झुंड बाहर खड़ा हुआ था हांथियो के झुंड ने तीनों को पटक पटक कर मौत के घाट उतार दिया जिसके बाद आज सुबह से ही ग्रामीण जंन मृतक की लाशों को रखकर चक्काजाम किये हैं वहीँ घटना स्थल पर कई थानों की पुलिस टीम भी पहुँच चुकी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ