रिंकू शर्मा हत्याकांड:- जिसकी पत्नी को खून देकर बचाई थी जान वही दोस्तों के साथ घर में घुसकर लाठी , डंडे एवं चाकू से कर दिए हत्या

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

रिंकू शर्मा हत्याकांड:- जिसकी पत्नी को खून देकर बचाई थी जान वही दोस्तों के साथ घर में घुसकर लाठी , डंडे एवं चाकू से कर दिए हत्या




रिंकू शर्मा हत्याकांड:- जिसकी पत्नी को खून देकर बचाई थी जान वही दोस्तों के साथ घर में घुसकर लाठी , डंडे एवं चाकू से कर दिए हत्या



नई दिल्ली।

दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में जन्मदिन पार्टी के दौरान हुई  26 वर्षीय रिंकू शर्मा की हत्या के मामले में दिल्ली के डीसीपी चिन्मय बिस्वाल ने कहा है कि इस केस में कई एंगल से जांच की जा रही है. उन्होंने कहा कि हम पीड़ित के परिवार के संपर्क में हैं. हालांकि चिन्मय बिस्वाल ने बताया कि अभी तक की जांच में यही निकल कर आया है कि इस घटना की शुरुआत एक लड़ाई के बाद हुई. इस मामले में पांचवां आरोपी ताजुद्दीन उर्फ ताजू को भी दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।


मंगोलपुरी इलाके में बुधवार देर रात हमलावरों ने एक धार्मिक संगठन से जुड़े युवक रिंकू शर्मा की लाठी डंडे से पिटाई कर दी और चाकू घोंपकर उसकी हत्या कर दी। घटना के बाद इलाके में दो समुदायों के बीच तनाव फैल गया। जिसकी वजह से इलाके में भारी संख्या में पुलिसबल को तैनात कर दिया गया है। अब इस मामले में एक बात सामने आ रही है जो हैरान करने वाली है। जिस आरोपी इस्लाम ने रिंकू शर्मा की हत्या की उसी की पत्नी को रिंकू ने तीन साल पहले जिंदगी दी थी यही नहीं कोरोना के दौरान आरोपी के भाई की भी मदद की थी। 


भाई ने कहा राम के नाम लेने पर की गई हत्या:-

 रिंकू शर्मा के भाई ने एक टीवी चैनल के डिबेट के दौरान बताया कि 5 अगस्त को राम मंदिर पर रैली निकाली गई थी उसमें भी झगड़ा हुआ था, इसके बाद राम मंदिर के लिए  समर्पण निधि को लेकर भी झगड़ा हुआ था, इसलिए इन्होंने हत्या कर दी, मृतक के भाई ने बताया कि 10 से 12 लोंगो ने घर में आकर घुसे, पहले तो हम चारों को मारने का प्रयास किये, जब मम्मी पापा अंदर रम में चले गए तो भाई को अकेला पाकर उस पर लाठी डंडे से मारपीट किये फिर उसके पीठ पर चाकू घोप दिए,जब भाई को अस्पताल लेकर गए तो वहां भी हत्यारे पहुंच कर मारपीट करने लगे।

पुलिस ने कहा कि रेस्टोरेंट में हुआ था झगड़ा:-


10 फरवरी को मंगोलपुरी इलाके में एक बर्थडे पार्टी के दौरान रिंकू शर्मा का कुछ लोगों से झगड़ा हो गया था, जिसमें आरोपियों ने उसपर चाकू से वार किए. बाद में घायल रिंकू ने दम तोड़ दिया. इस मामले में पुलिस ने अब तक पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है।


रेस्टोरेंट बंद करने को लेकर शुरू हुआ था झड़गा:-

दिल्ली पुलिस ने अपने बयान में कहा कि जांच के दौरान यह सामने आया है कि एक रेस्तरां बंद करने को लेकर जन्मदिन की पार्टी के दौरान झगड़ा शुरू हुआ था. सभी व्यक्ति एक-दूसरे को जानते थे और एक ही इलाके में रहते हैं. इस घटना के पीछे कोई अन्य मकसद तथ्यात्मक रूप से गलत है।


बीजेपी के युवा मोर्चा एवं बजरंग दल का कार्यकर्ता था रिंकू:- 


जानकारी के अनुसार 26 वर्षिय मृतक रिंकू बीजेपी के युवा मोर्चा का कार्यकर्ता था. पड़ोस के रहने वाले नसीरूद्दीन नाम के युवक से आए दिन धार्मिक टिप्पणी को लेकर पहले भी कई बार कहासुनी हो चुकी है, जिसको लेकर दोनों परिवार के बीच आपसी मतभेद रहते थे. जिले के एडिशनल डीसीपी के अनुसार रात गली में बर्थडे पार्टी थी, जिसको लेकर झगड़ा हुआ और रिंकू नाम के युवक की पीठ में चाकू मारा गया, जिससे उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई।

एक हत्यारे की पत्नी को खून दिया था रिंकू:-


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हत्यारोपी इस्लाम की पत्नी डेढ़ साल पहले गर्भवती थी। खुद रिंकू के पड़ोसी ने इस बात की पुष्टि की है। डिलीवरी के दौरान उसकी तबीयत बिगड़ गई, जिसके इलाज के लिए हॉस्पिटल में खून की जरूरत पड़ी थी। ऐसे वक्त में रिंकू ने अपना खून दिया था। केवल इतना ही नहीं, रिंकू ने इस्लाम के भाई को कोरोना संक्रमित होने पर अस्पताल में भर्ती भी कराया था। 

हत्या करने की पूरी तैयारी से आये थे हत्यारे:-

एफआईआर के मुताबिक, दानिश अपने रिश्तेदारों इस्लाम, मेहताब, जाहिद के साथ बुधवार रात करीब 10.30 बजे घर के सामने गली में आया। सभी के हाथों में हथियार और डंडे थे। ये लोग रिंकू के घर के बाहर आकर गाली गलौज करने लगे। इस दौरान कहासुनी बढ़ गई। आरोपी घर में घुस गए। आरोप है कि इस्लाम ने आकर रिंकू का गला पकड़ लिया और हमला कर दिया। मेहताब ने रिंकू के ऊपर चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। 



5 आरोपी गिरफ्तार:-

पुलिस ने आरोपियों मोहम्मद दानिश, तसुद्दीन, मोहम्मद इस्लाम, जाहिद और मोहम्मद मेहताब को गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि, पुलिस के दावे से उलट रिंकू के परिजनों का कहना है कि हत्या राम मंदिर के कारण हुई है. इस पूरे मामले में दिल्ली पुलिस के PRO ने कहा है कि 10 फरवरी को मंगोलपुरी इलाके में कुछ युवा जन्मदिन मनाने के लिए एक रेस्टोरेंट में इकट्ठा हुए. उनमें से कुछ लोगों में लड़ाई हुई जिसके बाद वो चले गए. उसी रात उनके बीच दोबारा लड़ाई हुई जिसमें एक लड़के की मौत हो गई. पुलिस ने FIR दर्ज़ करके 5 लोगों को गिरफ़्तार किया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ