भारत बंद को लेकर सड़क पर उतरे व्यवसाई,दोपहर तक बंद का दिखा असर

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

भारत बंद को लेकर सड़क पर उतरे व्यवसाई,दोपहर तक बंद का दिखा असर



भारत बंद को लेकर सड़क पर उतरे व्यवसाई,दोपहर तक बंद का दिखा असर

सीधी।
जीएसटी को लेकर कल भारत बंद का व्यापक असर सीधी में भी देखने को मिला। व्यापारियों ने दोपहर तक दुकानें बंद रखी। इस दौरान कैट के जिलाध्यक्ष कमल कामदार के नेतृत्व में व्यापारी प्रतिनिधि मंडल पूरे शहर में सुबह से ही भ्रमण कर व्यापारियों से अनुरोध कर दुकानें बंद कराने का आग्रह करता रहा। जिसका असर रहा कि दोपहर 2 बजे तक लगभग 90 फीसदी से ज्यादा बड़ी दुकानें बंद देखी गईं।
दरअसल सरकार के विरोध में कैट के भारत बंद आंदोलन को लेकर बैठक भी आयोजित की गई थी। जिसमें टैक्स वार एसोसिएशन सीए एसोसिएशन, ट्रांसपोर्ट एवं बस आनर्स, किराना व्यापारी संघ, गल्ला तिलहन व्यापारी संघ सहित अन्य व्यापारी जीएसटी का विरोध करते दुकानें बंद रखे। इस दौरान दुकान बंद कराने को लेकर एक दिन पहले एलाउंस भी किया गया था। नतीजा रहा कि सुबह से दुकानें बंद रहीं। 
केन्द्र सरकार के इस नीति का विरोध व्यापारियों ने किया। बंद को लेकर कैट अध्यक्ष कमल कामदार, देवेन्द्र सिंह मुन्नू, संतोष जायसवाल, अजय गुप्ता, अजय हरवानी, अविनाश बदवानी, रिंकू गुप्ता, रामगोपाल गुप्ता, एसदील दानी, राजा नामदेव, संजय हरवानी, अशू कामदार, बब्बू हारवानी, राजेश गुप्ता, संजय गुप्ता, भानू गुप्ता, संतोष आहूजा, अवनीश त्रिपाठी सहित कई लोगों ने दुकानें बंद कराने के लिए सुबह से दोपहर तक पैदल घूमते हुए व्यापारियों से अनुरोध करते रहे। 

♦️ दोपहर बाद खुल गई कई दुकानें

सुबह से दोपहर 2 बजे तक जहां दुकानें बंद रही वहीं 2 बजे के बाद अधिकतर दुकानें खुल गई थी। देखा गया कि शहर के डीपी काम्पलेक्स की लगभग सभी दुकाने खुल गईं थी वहीं लालता चौराहा से लेकर अस्पताल चौक तक भी अधिकतर दुकानें खुली रही। 

♦️ व्यापारियों केे प्रति कमल ने जताया आभार

कैट के जिलाध्यक्ष कमल कामदार ने व्यापारियों का आभार जताते हुए कहा कि हम तो सुबह से शहर में भ्रमण कर रहे हैं लेकिन बंद का व्यापारियों ने अच्छा समर्थन किया है। हम सभी व्यापारियों का तहे दिल से स्वागत करते हैं। उन्होने कहा कि जीएसटी का विरोध हर व्यापारियों को करने की जरूरत है। सरकार जीएसटी के बोझ तले व्यापारियों को परेशान कर रही है। इस मामले में सरकार को सोचने की जरूरत है। श्री कामदार ने कहा कि प्रदेश नेतृत्व में सीधी जिले में बंद का पूरा असर देखने को मिला है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ