ट्रेन हादसा: लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के अचानक पटरी से उतरने पर मचा हड़कंप

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ट्रेन हादसा: लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के अचानक पटरी से उतरने पर मचा हड़कंप




ट्रेन हादसा: लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के अचानक पटरी से उतरने पर मचा हड़कंप



छपरा।

स्टेशन में तब अफरा तफरी मच गई जब एक ट्रेन का डिब्बा पटरी से उतर गया। मिली जानकारी के अनुसार 
बिहार के छपरा में बड़े रेल हादसे की खबर सामने आई है। छपरा में लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस पटरी से उतर गई। यह हादसा शहर के कचहरी स्टेशन के पास हुआ है। मिली जानकारी के मुताबिक, जिस समय यह हादसा हुआ उस समय ट्रेन शंटिंग के लिए जा रही थी।

इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है, क्योंकि ट्रेन में कोई मौजूद नहीं था। हालांकि हादसे की वजह से डाउन लाइन पर रेल यातायात बाधित गया। हादसा किस वजह से हुआ है यह जानकारी नहीं मिल पाई है।

हादसे के बाद घटनास्थल पर रेलवे के अधिकारी व कर्मचारी मौके पर पहुंचे। ट्रेन की क्षतिग्रस्त बोगियों को काटकर अलग किया गया। इसके बाद यातायात फिर से शुरू हो गया है।
हादसे के बाद मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने जांच शुरू की है। हालांकि हादसा कैसे हुए कोई भी कुछ बताने को तैयार नहीं है।

खाली थी ट्रेन, टल गया बड़ा हादसा:-

दरअसल, छपरा जंक्शन एवं छपरा कचहरी स्टेशन के बीच सोमवार की शाम शंटिंग के दौरान छपरा-लोकमान्य तिलक टर्मिनल एक्सप्रेस ट्रेन बेपटरी हो गई। ट्रेन के पीछे से दूसरे कोच के दो पहिए पटरी से उतर गए। इस कारण छपरा-सोनपुर रेल खंड पर ट्रेनों का परिचालन बाधित हो गया है। किसी के हताहत होने का समाचार नहीं है। गनीमत ये रही कि ट्रेन जिस समय बेपटरी हुई उस समय उसमें यात्री सवार नहीं थे। ट्रेन पूरी तरह से खाली थी। 

वाशिंग के लिए जा रही थी ट्रैन:-

अधिकारियों के मुताबिक, ट्रेन वॉशिंग के लिए जा रही थी। इस दौरान इसमें कोई भी शख्स मौजूद नहीं था, लेकिन रास्ते में एक बोगी पटरी से उतर गई। इसकी वजह से हादसा हुआ। अब जांच के ही पता चल पाएगा कि ट्रेन पटरी से कैसे उतरी।

बोगियों को काटकर किया गया अलग:-

जानकारी के अनुसार ट्रेन की क्षतिग्रस्त बोगियों को काटकर अलग कर दिया गया है. जिसके बाद फिर एक बार यातायात सुचारू हो गया है. हादसे के बाद मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने जांच शुरू कर दी है. लेकिन ये कैसे हुआ इस संबंध में कोई भी कुछ बताने को तैयार नहीं

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ