पति ने धारधार हथियार से पत्नी का काटा दोनों हाथ,9 घण्टे तक चला ऑपरेशन

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पति ने धारधार हथियार से पत्नी का काटा दोनों हाथ,9 घण्टे तक चला ऑपरेशन



पति ने धारधार हथियार से पत्नी का काटा दोनों हाथ,9 घण्टे तक चला ऑपरेशन


 महिलाओं के साथ घरेलू हिंसा और मारपीट के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. मारपीट का नया मामला सागर जिले से सामने आया है. यहां पति ने दरिंदगी की सारी हदें पार कर दी. सोमवार रात 20 साल की आरती गोंड और उसके पति रणवीर में किसी बात को लेकर विवाद हो गया था. विवाद इतना बढ़ गया कि रणवीर ने गुस्से में कुल्हाड़ी से अपनी पत्नी आरती के दोनों हाथ काट दिए. घटना के बाद आरती के ससुर और जेठानी उसे लेकर दोपहर 2 बजे भोपाल के हमीदिया अस्पताल पहुंचे. डॉक्टरों ने आरती का हाथ चेक किया और फौरन ऑपरेशन करने का फैसला लिया.
9 डॉक्टरों की टीम ने शाम 4 बजे ऑपरेशन शुरू किया था जो रात एक बजे तक चला।ऑपरेशन कर डॉक्टरों ने आरती के दोनों हाथों को जोड़ दिया।

रात को आरती और रणवीर के बीच किसी बात पर विवाद हो गया था. विवाद के बाद रणवीर गुस्से में आकर आरती को घर से बाहर ले गया. वो आरती को घर से करीब 1 किलोमीटर दूर जंगल में ले गया. जहां उसने आरती के दोनों हाथ कुल्हाड़ी से काट दिए. आरती के दोनों हाथों की हड्डियां, नसें और लिगामेंट अलग हो गए. आरती की चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के लोग इकठ्ठा हुए और उसे सागर के मेडिकल भेजा गया, लेकिन उसकी स्थिति को देखते हुए डॉक्टरों ने उसे भोपाल रेफर कर दिया।

9 घंटे चला ऑपरेशन:-

हॉस्पिटल के ऑर्थो डिपार्टमेंट के डॉक्टर राहुल शुक्ला ने बताया आरती का काफी खून बह चुका था. जिस समय वो हमीदिया पहुंची थी उसकी हालत बहुत गंभीर थी. ऐसे में ऑपरेशन करने से पहले उसकी हालत को स्थिर करना बेहद जरूरी था. आरती को ऐसे में पहले तीन यूनिट ब्लड और तीन यूनिट प्लाज्मा चढ़ाया गया. जिसके बाद उसका ऑपरेशन किया गया. यह ऑपरेशन 9 घंटे तक चला और डॉक्टरों की टीम ने कड़ी मेहनत कर आरती के दोनों हाथ जोड़ दिये.हालांकि हाथ बचेंगे या नहीं, यह दो-तीन दिन बाद ही पता चलेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ