जज को जन्म दिन पर बधाई देना वकील को पड़ा महंगा, भेज गया जेल

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जज को जन्म दिन पर बधाई देना वकील को पड़ा महंगा, भेज गया जेल



जज को जन्म दिन पर बधाई देना वकील को पड़ा महंगा, भेज गया जेल



किसी के जन्म दिन पर आगर कोई बधाई एवं शुभकामनाएं देने पर लोंगो को खुसी होती है, लेकिन यहां कुछ उल्टा हो गया एज वकील ने जज को बधाई दे दी तो उन्हें जेल जाना पड़ा।
 एक वकील इसलिए सलाखों के पीछे जाना पड़ा क्योंकि उसने जज को जन्म दिन पर बधाई दे  दिया. इस पर जज ने आपत्ति जाहिर की और आईटी एक्ट समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज करवाया. इसके बाद वकील को बीते 9 फरवरी को गिरफ्तार कर लिया गया था, अभी भी वो जेल में है. आरोपी वकील अपने मामले की पैरवी खुद कर रहा है. बताया जा रहा है कि बीते 9 जनवरी को 1.11 बजे ईमेल के माध्यम से जिले में एक न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी को जन्मदिन की बधाई 37 वर्षीय वकील विजय सिंह यादव ने दी थी. इसके बाद उसने स्पीड पोस्ट से उन्हें ग्रिटिंग भी भेजा था।
मामले में प्राथमिकी में कहा गया है कि 37 वर्षीय आरोपी विजय सिंह यादव ने कथित तौर पर बिना उसकी सहमति के अपने फेसबुक अकाउंट से जेएमएफसी की एक प्रोफ़ाइल तस्वीर डाउनलोड की और उसे "अश्लील संदेश" के साथ ग्रीटिंग के हिस्से के रूप में भेजा.

रतलाम जिला न्यायालय के सिस्टम अधिकारी महेंद्र सिंह चौहान की शिकायत के आधार पर 8 फरवरी को स्टेशन रोड पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई थी. वकील को प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के लिए धोखाधड़ी, जालसाजी और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

आरोपी विजय यादव के भाई जय ने मीडिया से चर्चा में कहा कि उनके शादीशुदा भाई, जिनके चार बच्चे भी हैं, को उनके घर से गिरफ्तार किया गया था. वे खुद मामले पर बहस कर रहे हैं. गिरफ्तारी के चार दिन बाद 13 फरवरी को निचली अदालत ने उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ