सीधी:संभल जाएं...वर्ना 20 के बाद हो जाएंगे लाकडाउन

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीधी:संभल जाएं...वर्ना 20 के बाद हो जाएंगे लाकडाउन

सीधी:संभल जाएं...वर्ना 20 के बाद हो जाएंगे लाकडाउन


बसों सहित दुकानों में भी मास्क का नहीं हो रहा उपयोग

 सीधी।
सरकार द्वारा फरमान जारी किया गया है कि यदि किसी भी जिले में 20 से ज्यादा कोरोना पाजटिव पाए गए तो वहां लाकडाउन की स्थिति पहले हर रविवार को शुरू होगी। यदि ज्यादा मरीज पाए गए तो कुछ दिनों के लिए पूरी तरह से लाकडाउन हो सकता है। ऐसे में जिले की जनता को वक्त है वो सतर्क होते हुए अभी भी संभल जाएं अन्यथा पिछले वर्ष की तरह फिर आफत आ सकती है। हालांकि अभी तक आंकड़ा समान्य स्थिति में हैं लेकिन लापरवाही की गयी तो आंकड़ा बढ़ सकता है। ऐसे में मुश्किलें पैदा हो सकती हैं। 
जिले में पहले की तरह अभी भी लोग कोरोना से भयभीत न होकर बिना मास्क लगाए शहर में घूमते नजर आ रहे हैं। यहां तक की दुकानदार सहित आम पब्लिक मास्क का उपयोग नहीं कर रही है। 
कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी द्वारा स्पष्ट निर्देश दिया जा चुका है कि बिना मास्क लगाने वालों को व्यापारी सामान न दें, पेट्रोल पम्प में उन्हे पेट्रोल न दिया जाये, बसों में उन्हे बैठने न दिया जाये लेकिन इसका पालन जिले में नहीं होता दिखाई दे रहा है। स्थिति यह है कि प्रदेश के 36 ऐसे जिले हो गए हैं कि जिनका आंकड़ा 20 पार हो चुका है वहां रविवार को लाकडाउन शुरू कर दिया गया है। 4 ऐसे जिले हैं जहां आंकड़ा ज्यादा होने के कारण तीन दिनों तक पूरी तरह से लाकडाउन कर दिया गया। ऐसे में अपने सीधी जिले की जनता से अपील है कि खुद एवं परिवार की रक्षा के लिए सतर्कता बरतते हुए मास्क का उपयोग जरूर करें जिससे कि आने वाले दिनों में लाकडाउन की स्थिति पिछली बार की तरह निर्मित न हो सके। 

बसों में आदेश का नहीं हो रहा पालन:-

शासन द्वारा आदेश दिया गया है कि बस चालक एवं परिचालक खुद मास्क लगाए एवं यात्रियों को भी बिना मास्क लगाए बसों में बैठने न दिया जाये। लेकिन इसका पालन लगभग सभी बसों में नहीं दिख रहा है। स्थिति यह है कि बस चालक एवं परिचालक खुद मास्क नहीं लगाते हैं। ऐसी स्थिति में भला जनता को बिना मास्क लगाए बैठने को लेकर मना कैसे करेंगे। बस मालिक भी इस मामले में अपने कर्मचारियों को हिदायत नहीं दिए हैं यही वजह है कि मनमानी का अलम पहले की तरह अभी भी पूरी तरह से देखने को मिल रहा है। 

पुलिस भी चेहरा देखकर करती है कार्यवाही:-

मास्क लगाने को लेकर पुलिस चेकिंग अभियान तो चलाती है लेकिन यदि नेताओं की गाडिय़ां उनके सामने से गुजरती हैं तो उन्हे रोकना उचित नहीं समझती। बिना मास्क लगाए नेता गुजर जाते हैं, कर्मचारी, अधिकारी गुजर जाते हैं उन पर कोई टीका-टिप्पणी नहीं होती। कार्यवाही तो उन पर होती है जो पावरफुल नहीं हैं। गरीब तबके के लोगों तक ही पुलिस का अभियान फिलहाल देखने को मिल रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ