सीधी:चारित्रिक संदेह में पत्नी की कुल्हाड़ी मारकर हत्या, दुधमुंहे को लेकर फरार हुआ आरोपी

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीधी:चारित्रिक संदेह में पत्नी की कुल्हाड़ी मारकर हत्या, दुधमुंहे को लेकर फरार हुआ आरोपी



सीधी:चारित्रिक संदेह में पत्नी की कुल्हाड़ी मारकर हत्या, दुधमुंहे को लेकर फरार हुआ आरोपी

सीधी। 
सिटी कोतवाली के थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम कुकड़ीझर मे बुधवार की रात करीब 9.30 पर सेन्टुल रावत निवासी डेम्हा ने कुल्हाडी के प्रहार से अपनी पत्नी को मौत की नींद सुला दिया है। बताया गया कि  उक्त घटना के बाद आरोपी ने अपने अबोध बालक को लेकर अपने गृह ग्राम डेम्हा आ गया। 


रात भर जंगलो मे भटकती रही पुलिस -

उक्त घटना की जानकारी सिटी कोतवाली को मृतिका के परिजनों द्वारा दी गयी और बताया गया कि 14 अप्रैल की रात करीब 9.30 पर आरती रावत उम्र लगभग 25 वर्ष के ऊपर उसके पति सेन्टुल रावत द्वारा धार दार हथियार कुल्हाड़ी से जानलेवा प्रहार किया गया है। कुल्हाड़ी के वार से घटना स्थल पर ही आरती ने तड़प तड़प कर मर गयी है। घटना की सूचना मिलते ही सिटी कोतवाली पुलिस दल बल के साथ मौके पर पहुॅच कर शव अपने कब्जे मे लिते हुए गुरूवार की सुबह पीएम कराने के पश्चात अंतिम संस्कार के लिये शव परिजनों के हवाले कर दिया गया है। घटना के बाद आरोपी को पकडऩे के लिये कोतवाली पुलिस अलग अलग टुकडिय़ो होते हुए जंगल पहाड़, सोन नदी के किनारो के  साथ ही अन्य संभावित क्षेत्रो मे आरोपी को खोजती रही किन्तु आरोपी को पकडऩे मे सफलता हॉथ नहीं लगी। 


चारित्रिक संदेह के आधार पर हुई हत्या -

उक्त घटना का पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है, आरोपी समाचार लिखे जाने तक गिरफ्त से बाहर बताया जा रहा है। ग्रामींणो द्वारा दबी जुबान मे हो रही चर्चाओं की माने तो सेन्टुल रावत को अपने पत्नी पर चारित्रिक संदेह था जिसके चलते दोनो मे एक लम्बे अर्से से अनबन चल रही थी। वहीं आरती रावत रोज रोज के विवाद से तंग आकर अपने बच्चों समेत अपने मॉ के घर कुकड़ीझर आकर रहने लगी थी और इस बीच आरोपी द्वारा कई बार प्रयास किया गया कि उसकी धर्म पत्नी अपने ससुराल आ जाये किन्तु संदेह व्यक्त किया जा रहा है कि प्रेम प्रसंग के चलते अपने पति के साथ डेम्हा आने को तैयार नहीं हुई और दोनो के आपसी विवाद मे बात इतनी बढ़ गयी कि आरोपी ने आवेश मे आकर कुल्हाड़ी के प्रहार से अपनी पत्नी को हमेशा के लिये मौत की नींद सुला दिया। 


आरोपी पूर्व मे हवालात की खा चुका है हवा -

सूत्रों की मानें तो उक्त घटना को कारित करने वाला आरोपी पूर्व से ही हिंसात्मक प्रवृत्ति का व्यक्ति था और पुलिस की कार्यवाही के दौरान वह पूर्व मे भी हवालात की हवा खा चुका है। 
इनका कहना है - 
उक्त घटना की सूचना मिलते ही दल बल सहित घटना स्थल पर पहुॅच कर मौके का पंचनामा तैयार करा कर विवेचना प्रारंभ कर दी गयी है। गुरूवार की सुबह मृतिका का पीएम कराने के पश्चात अंतिम संस्कार हेतु शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है।
राकेश राजपूत
 एसआई, प्रभारी कोतवाली

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ