सीधी:लापरवाही बरतने पर करूंगा बर्खास्त: कलेक्टर,आइसोलेशन वार्ड का किये आकस्मिक निरीक्षण

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीधी:लापरवाही बरतने पर करूंगा बर्खास्त: कलेक्टर,आइसोलेशन वार्ड का किये आकस्मिक निरीक्षण




सीधी:लापरवाही बरतने पर करूंगा बर्खास्त: कलेक्टर,आइसोलेशन वार्ड का किये आकस्मिक निरीक्षण




 सीधी।
कलेक्टर रवींद्र चौधरी बीते रविवार को अचानक शाम 5 बजे के लगभग स्वास्थ्य व्यवस्था का जायजा लेने के लिए आइसोलेशन वार्ड निरीक्षण करने पहुंचे जहां स्वास्थ विभाग के आला अधिकारियों को साफतौर पर चेतावनी देते हुए कहा कि लापरवाही बरतने पर सीधे बर्खास्त करूंगा। 
उन्होंने साफ तौर पर कहा की कोविड-19 पाजटिव मरीजों के देखरेख तथा उपचार में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कलेक्टर ने आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण कर वार्डों में पंखा लगाने के निर्देश दिए, वहीं मरीजों को पीने के लिए स्वच्छ पानी पीने के लिए दो आर.ओ. मशीन भी लगाने के निर्देश दिए।
 कलेक्टर ने बातचीत पर कहा कि किसी भी तरह पाजटिव मरीज आने पर उपचार हेतु हम पूरी तरह तैयार हैं तथा 350 के लगभग आइसोलेशन बेड तैयार हैं। कलेक्टर ने 6 सफाई कर्मी भी रखने के निर्देश दिए।

♦️ पहले से ही मौजूद रहेगी एंबुलेंस

कलेक्टर रवींद्र चौधरी ने सीएमएचओ डा. बीएल मिश्रा को निर्देश देते हुए कहा कि आइसोलेशन वार्ड में मरीजों की हालत गंभीर होने पर रेफर करने के लिए आइसोलेशन वार्ड के सामने ही पहले से ही एंबुलेंस 24 घंटे मौजूद होना चाहिए तथा एंबुलेंस अगर किसी मरीज को रेफर लेकर जाती है तो तुरंत दूसरी एंबुलेंस आ जानी चाहिए। कोविड-19 पाजीटिव मरीजों के लिए 4 एंबुलेंस 24 घंटे तैनात रहेंगी, जहां इमरजेंसी पड़ने पर सभी एंबुलेंस अपने निर्धारित जगह के लिए चल पड़ेंगी।
 उल्लेखनीय है कि बीते वर्ष में कोरोना काल के दौरान एंबुलेंस के अभाव में निशांत प्रकाश श्रीवास्तव की मौत हो गई थी जिसके बाद से प्रशासन पूरी तरह अलर्ट मोड़ पर है। किसी भी तरह से अनहोनी को रोकने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

♦️ ईमानदारी से करना होगा काम

कलेक्टर रवींद्र चौधरी ने जिले भर में जांच के लिए 10  आरआरटी टीम का गठन किया है, जहां ये टीम जिले भर में घूमकर जांच करेगी बढ़ते कोरोनावायरस महामारी को रोकने के लिए कलेक्टर के द्वारा जिले के सभी बॉर्डर में नाका बनाकर दूसरे राज्यों तथा प्रदेशों से आने वाले लोगों की अलग-अलग टीम जांच करेगी। 
कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को निर्देशित किया कि आने वाले मरीजों का तुरंत उपचार शुरू किया जाए तथा उनके पीने तथा खाने का अच्छा इंतजाम रहेगा। वहीं उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा है कि किसी भी तरह की लापरवाही बरतने पर सीधे तौर पर बर्खास्त करुंगा।

♦️ कोरोना योद्धाओं की होगी भर्ती

कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी ने 'स्टार-समाचार' से बातचीत में कहा कि बढ़ते कोरोनावायरस को रोकने के लिए जरूरत पड़ने पर कोविड कर्मचारियों की भर्ती की जाएगी तथा सपोर्ट स्टाफ सफाई कर्मी भी रखे जाएंगे। उल्लेखनीय है कि बीते वर्ष में कोरोना कर्मचारियों  को तानाशाही पूर्वक निकाल दिया गया था। जहां अचानक बढ़ते कोरोना पाजटिव मरीजों के चलते वापस कर्मचारियों को रखा जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ