अनोखी शादी: परिवार के साथ दूल्हे के घर पहुंची दुल्हन, बजह जान हैरान रह जाएंगे

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

अनोखी शादी: परिवार के साथ दूल्हे के घर पहुंची दुल्हन, बजह जान हैरान रह जाएंगे



अनोखी शादी: परिवार के साथ दूल्हे के घर पहुंची दुल्हन, बजह जान हैरान रह जाएंगे



बिहार के बेतिया में एक अनोखी शादी हुई है. यहां लड़के वाले बारात लेकर लड़की वालों के घर नहीं गए. बल्कि लड़की वाले ने लड़के वालों के घर आकर शादी की. जानकारी के अनुसार बेतिया निवासी बिट्टू और बगह निवासी अंशु की शादी 23 अप्रैल को होनी थी. इसके लिए पहले से सब तैयारियां हो चुकी थीं.

लेकिन कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने दोनों परिवारों के अरमानों पर पानी फेर दिया. अब ऐसे में रिश्तेदारों और परिवारवालों को संक्रमण के बचाने के लिए दोनों परिवारों ने बड़ा फैसला लिया. दोनों परिवार वालों ने तय कि बेतिया शादी को टाला नहीं जाएगा और बेतियां में सादे तरीके से शादी की जाएगी
अब इसके बाद दोनों परिवारों ने सभी रिश्तेदारों और शुभचिंतकों को एक मैसेज किया.


मैसेज में लिखा गया कि कोरोना महामारी को देखते हुए विवाह के लिए घर बारात नहीं आएगी. बेटी की शादी कराने के लिए हम खुद लड़का पक्ष के पास जा रही हैं. आपको जो असुविधा हुई उसके लिए क्षमा करें. इसके बाद 23 अप्रैल को दुल्हन अंशु अपने माता -पिता और परिवार के साथ शादी के बेतिया पहुंची.

यहां दुर्गा मंदिर के विवाह भवन में सामान्य तरीके से दोनों की शादी संपन्न हुई. लड़की पक्ष ने बताया कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए ये फैसाल आपसी सहमति से लिया गया. उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों, आने वाले लोगों और दोनों पक्षों की सहूलियत के लिए ये फैसला लिया गया. कोरोना वायरस के समय में ये एक ऐसी शादी हुई है जो सभी के लिए एक सबक है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ