जेपी अस्पताल पहुंच रहे सबसे अधिक कोरोना संक्रमित मरीज

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जेपी अस्पताल पहुंच रहे सबसे अधिक कोरोना संक्रमित मरीज



जेपी अस्पताल पहुंच रहे सबसे अधिक कोरोना संक्रमित मरीज 

भोपाल ।
 कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए शहर के हमीदिया अस्पताल में गत दिवस  120 बिस्तर बढ़ा दिए गए हैं। इनमें 60 बिस्तर का आइसीयू और 60 साधारण बिस्तर हैं। हालांकि, इनमें भी ऑक्सीजन की सुविधा है। आइसीयू में 17 मरीज भर्ती भी हो गए हैं। दो हजार बिस्तर के नए अस्पताल भवन के ब्‍लॉक-2 में बिस्तर बढ़ाए गए हैं। तीन दिन के भीतर यहां पर 340 बिस्तर और बढ़ाए जाएंगे। 
इसके अलावा पीपुल्स मेडिकल कॉलेज में भी शासन ने 300 बिस्तर कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित किए हैं। यहां भी मंगलवार से मरीजों को भर्ती किया जा रहा है। पहले दिन 17 मरीजों को भर्ती किया जा चुका है। यहां अनुबंधित बिस्तरों पर मरीजों का निश्शुल्क इलाज किया जाएगा। यहां पर 60 बिस्तर का आइसीयू और 240 साधारण ऑक्सीजन बिस्तर हैं।
कोलार स्थित जेके अस्पताल में अभी आयुष्मान मरीजों के लिए 300 बिस्तर थे। 250 बिस्तर बुधवार से और बढ़ जाएंगे। बढ़े हुए बिस्तरों पर सरकार की तरफ से मरीजों का निश्शुल्क इलाज कराया जाएगा। इनमें 60 बिस्तर का आइसीयू है। शहर के बीच में होने की वजह से सबसे ज्यादा मरीज जेपी अस्पताल में पहुंच रहे हैं। यहां 16 बिस्तर के आइसीयू समेत कुल 75 बिस्तर हैं, जो सभी भरे हैं। स्वास्थ्य विभाग ने दो दिन पहले यहां कागजों में 85 बिस्तर बढ़ा दिए हैं। इस तरह कुल 160 बिस्तर दिखाए जा रहे हैं। हकीकत यह है कि यहां अब बिस्तर बढ़ाने की जगह ही नहीं है। गैर कोरोना मरीजों से बिस्तर भरे हैं, जिन्हें खाली कराना मुश्किल हो रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ