मध्यप्रदेश के कई जिलों में बारिश के आसार, जानिए आपके जिले में कैसे रहेगा मौसम

Ticker

6/recent/ticker-posts

मध्यप्रदेश के कई जिलों में बारिश के आसार, जानिए आपके जिले में कैसे रहेगा मौसम



मध्यप्रदेश के कई जिलों में बारिश के आसार, जानिए आपके जिले में कैसे रहेगा मौसम


भोपालः 


मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक शुक्रवार और शनिवार को राज्य के 35 जिलों में तेज हवा के साथ ही बारिश होने की संभावना है. इससे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है.

 इन जिलों में होगी बारिश:-

मौसम विभाग के अनुसार, जिन जिलों में आज और कल बारिश की संभावना है, उनमें राजधानी भोपाल समेत मालवा, निमाड़, महाकौशल, ग्वालियर, चंबल और विंध्य के जिले शामिल हैं. भोपाल में गुरुवार को भी धूलभरी आंधी के साथ हल्की फुल्की बारिश भी हुई थी.

मौसम विभाग के अनुसार, पूर्वी मध्य प्रदेश के ऊपर हवा का चक्रवात बना हुआ है.

साथ ही पूर्वी मध्य प्रदेश से लेकर पश्चिम बंगाल तक एक ट्रफ लाइन भी बनी हुई है. जिसके चलते शुक्रवार और शनिवार को मध्य प्रदेश में बारिश की संभावना बन रही है. सौराष्ट्र और कच्छ के पास भी ऊपरी हवा का चक्रवात बना हुआ है, जिसके असर से भी एमपी में मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है.


सीधी जिले में कल हुई थी बूंदा बांदी:-

कल सीधी जिले के कई इलाकों में आंधी के साथ बूंदा बांदी भी हुई जिससे कल का मौसम कुछ ठंडा था, हवा का बहाव बहुत तेज तो नहीं था लेकिन हवा चलने के चलते दोपहर बाद मौसम ठंडा हो गया था, पानी की हल्की बूंदाबांदी हुई।



गर्मी से मिलेगी राहत
मध्य प्रदेश के कई जिलों में सोमवार तक बादल छाए रहने के आसार हैं. इससे गर्मी से लोगों को थोड़ी राहत मिलेगी. बता दें कि एमपी में अभी पारा 43 डिग्री तक पहुंच चुका है. राज्य के हिल स्टेशन पचमढ़ी में भी अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. गर्म हवाओं ने तपिश बढ़ाई हुई है. ऐसे में शुक्रवार और शनिवार को हल्की बारिश और तेज हवाओं से गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ