सीधी में मौतों का कहर जारी: फिर कोरोना से 2 लोगों की मौत

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीधी में मौतों का कहर जारी: फिर कोरोना से 2 लोगों की मौत



सीधी में मौतों का कहर जारी: फिर कोरोना से 2 लोगों की मौत


सीधी।
सीधी जिले में बीते 1 मई से जारी लगातार लॉकडाउन के मद्देनजर कोरोना का कहर अब पहले से काबू में दिख रहा है तथा संक्रमित लोगों की संख्या में भी गिरावट आई है। मौतों के आंकड़े अब कम तो हुए हैं परंतु अभी भी लगातार जारी हैं। बीते 3 दिनों से जिला मुख्यालय स्तर पर प्रतिदिन मौत के आंकड़े सामने आ रहे हैं, कल फिर 2 मौतों की खबर प्राप्त हुई है। बुधवार की शाम तक प्राप्त जानकारी के मुताबिक नए मृतकों में से *लाल बहादुर सिंह* पिता बंशपति सिंह 69 वर्ष अमिलिया थाना एवं *रामप्यारे सिंह पिता ईश्वरदीन सिंह उम्र 75 वर्ष जमोड़ी हाउसिंग बोर्ड के शव का कोरोना प्रोटोकॉल के तहत अंतिम संस्कार किया गया है।
उल्लेखनीय है कि ये मौत सिर्फ सीधी शहर अंतर्गत आइसोलेशन वार्ड में भर्ती मरीजों की हुई मौत में से है जबकि जिले भर में अन्य स्थानों पर या नगरीय क्षेत्रों में जो मौतें हुई होंगी उनके आंकड़े इसके अतिरिक्त होंगे। 

व्यवसाई अशोक वर्मा का निधन:-

सीधी शहर के अशोक लाज एवं शक्ति पैलेस के मालिक एवं पुराने व्यवसाई अशोक वर्मा का कल बुधवार की सुबह अचानक हृदय गति रुक जाने के कारण निधन हो गया।
श्री वर्मा सुबह मॉर्निंग वॉक में निकले थे इसके बाद वो घर पहुंचने के उपरांत अपने कुत्ते को टहलाने शक्ति पैलेस लेकर गए थे जहां अचानक उनको चक्कर आया और उनकी मौत हो गई। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक हार्टअटैक के कारण उनकी मौत हुई है। उल्लेखनीय है कि अशोक वर्मा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विनय वर्मा के छोटे भाई हैं।

जिले में 26 मिले नए कोरोना संक्रमित:-

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा जानकारी दी गई कि मंगलवार रात्रि 12 बजे तक कुल 915 सैंपल जांच के लिए भेजे गए और 1032 लोगों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है जिसमें से 26 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है।

सी.एम.एच.ओ. ने बताया कि कोरोना संक्रमण से व्यक्तियों को स्वस्थ होने के बाद मंगलवार को 94 व्यक्तियों को डिस्चार्ज किया गया है। अब तक जिले में कुल 9069 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। 8601 व्यक्तियों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है, और अब जिले में कुल 383 एक्टिव केस हो गए हैं। 
जिला मुख्यालय के शासकीय संस्थाओं में उपलब्ध 107 आइसोलेशन बेड में से 106 रिक्त हैं और 113 ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड में से 66 रिक्त हैं तथा 10 बेड आई.सी.यू. के सभी बेड भरे हुए हैं। कल 26 मई को सायं 5 बजे तक 16 रेडमिशिविर इंजेक्शन लगाए गए, अब जिला औषधि भंडार में 52 वायल बैलेंस में हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ