सीधी जिले के सीमावर्ती क्षेत्रों में कड़ी निगरानी रखने के निर्देश, जिले के बाहर से आने वालों को 7 दिन....

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीधी जिले के सीमावर्ती क्षेत्रों में कड़ी निगरानी रखने के निर्देश, जिले के बाहर से आने वालों को 7 दिन....



सीधी जिले के सीमावर्ती क्षेत्रों में कड़ी निगरानी रखने के निर्देश, जिले के बाहर से आने वालों को 7 दिन....


 
           कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी तथा पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत द्वारा विकासखण्ड सिहावल के रेड जोन में स्थिति ग्रामों बघोर तथा पोड़ी का भ्रमण किया गया। उन्होने संबंधित विभागों के खण्ड स्तरीय अधिकारियों से कोरोना संक्रमण की स्थिति तथा रोकने हेतु किए जा रहे प्रयासों की विस्तृत समीक्षा की। कलेक्टर तथा पुलिस अधीक्षक द्वारा जिले में कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए 31 मई तक कड़ाई जारी रखने के निर्देश दिए हैं। 

           उन्होने निर्देशित किया कि जिले के अन्य राज्यों से जुड़ें मार्गों में कड़ी निगरानी रखी जाए तथा अनावश्यक आवागमन को  पूर्णतः प्रतिबंधित किया जाए। जिले में अन्य राज्यों से आने वाले व्यक्तियों को 7 दिनों तक संस्थागत क्वारेंटीन किया जाए। उन्होने कहा कि जिले में कोरोना संक्रमण की स्थिति में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है, लेकिन हमें अभी और अधिक सतर्कता तथा सावधानी रखने की  आवश्यकता है। उन्होने निर्देशित किया है कि शादी विवाह सहित अन्य सामाजिक कार्यक्रमों पर भी सख्ती से प्रतिबंध लगाया जाए। कोविड प्रोटोकाल के अंतर्गत जारी निर्देशों का उल्लंघन करने वालों पर कठोर दण्डात्मक कार्यवाही की जाए।

संक्रमित मरीजों को कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराएं
-------
कलेक्टर श्री चौधरी द्वारा निर्देशित किया गया कि कोरोना संक्रमित मरीजों को कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया जाए। इसके बाद नए प्राप्त होने वाले केसों को अनिवार्य रूप से सीसीसी ले जाए। कलेक्टर ने कहा कि ऐसे करने से संक्रमित व्यक्तियों की ठीक से देखभाल हो सकेगी। इसके साथ ही उनके परिवार तथा गांव में संक्रमण फैलने का खतरा भी नहीं रहेगा। पुलिस अधीक्षक श्री कुमावत ने कटेनमेंट जोन में कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होने कहा कि कन्टेन्मेट जोन में आवाजाही पर पूरी तरह से रोक लगाएं तथा निर्देशों का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्यवाही करें। ऐसा करने से ही कोरोना संक्रमण की चैन टूटेगी। 

हाउसिंग बोर्ड के इंजीनियर महाबली पटेल के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही के निर्देश

भ्रमण के दौरान ग्राम घोड़ी में हाउसिंग बोर्ड में पदस्थ इंजीनियर महाबली पटेल के द्वारा कंटेनमेंट जोन में अनावश्यक रूप से घूमते पाए जाने तथा कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जारी निर्देशों का उल्लंघन करने पर उनके विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही करने के निर्देश कलेक्टर तथा पुलिस अधीक्षक द्वारा दिए गए हैं। 

किल कोरोना सर्वे जारी रखने के निर्देश


कलेक्टर श्री चौधरी द्वारा किल कोरोना अभियान अंतर्गत घर-घर सर्वे कार्य लगातार जारी रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होने कहा कि सर्वे को लगातार जारी रखा जाए तथा बीमार व्यक्तियों को आवश्यक दवाईयों की किट प्रदाय की जाए। आवश्यक होने पर संबंधित व्यक्ति का कोविड टेस्ट भी कराया जाए तथा सभी को होम आइसोलेट करने की कार्यवाही भी करें। इसके साथ ही कलेक्टर श्री चौधरी द्वारा मृतकों के परिजनों को तत्काल अन्त्येष्टी सहायता उपलब्ध तथा असहाय एवं जरूरतमंदों को खाद्यान्न की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

             भ्रमण के दौरान एसडीएम सिहावल सुधीर कुमार बेक, एसडीओपी नीरज नामदेव, ईईआरईएस हिमांशु तिवारी, सीईओ जनपद पंचायत अनिल तिवारी, तहसीलदार माइकल तिर्की, नायब तहसीलदार आर डी साकेत, थाना प्रभारी दीपक बघेल, सीडीपीओ माधुरी सिंह सहित राजस्व, पुलिस, स्वास्थ्य पंचायत एवं महिला बाल विकास विभाग के अधिकारी उपस्थित रहें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ