सीधी जिले में क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक का आयोजन, जानिए कोरोना कर्फ्यू में ढील देने को लेकर क्या कहा गया

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीधी जिले में क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक का आयोजन, जानिए कोरोना कर्फ्यू में ढील देने को लेकर क्या कहा गया



सीधी जिले में  क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक का आयोजन, जानिए कोरोना कर्फ्यू में ढील देने को लेकर क्या कहा गया




पूरी सतर्कता एवं सावधानी से उठाने होंगे कदम-प्रभारी मंत्री श्री सिंह

सीधी

 प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री विसाहूलाल सिंह की अध्यक्षता में जिला क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में सांसद रीती पाठक, विधायक सीधी केदारनाथ शुक्ल, धौहनी कुंवर सिंह टेकाम, चुरहट शरदेन्दु तिवारी, कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी, पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत, सीईओ जिला पंचायत आर.के. शुक्ला, सीएमएचओ डॉ. बी.एल. मिश्रा, समिति के सदस्य इन्द्रशरण सिंह चौहान, रूद्र प्रताप सिंह, पुष्पराज सिंह, रमेश अग्रहरी, भोला गुप्ता सहित संबंधित विभागीय अधिकारी एनआईसी तथा वर्चुअल माध्यम से सम्मिलित हुए।

  बैठक में कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा कर एक जून 2021 से कोरोना संक्रमण की प्रभावी रोकथाम के लिए रणनीति पर चर्चा की गयी। समिति के सभी सदस्यों द्वारा जिले में कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए केवल अतिआवश्यक सेवाओं के लिए छूट प्रदान करने तथा कड़ाई को आगामी एक सप्ताह तक जारी रखने की बात कही गयी।

  प्रभारी मंत्री श्री सिंह ने कहा की सभी के समन्वित प्रयासों से जिले में कोरोना संक्रमण की दर नियंत्रित हुयी है। लेकिन अभी भी जिले में लगातार कोरोना संक्रमित व्यक्ति मिल रहें हैं। ऐसी स्थिति में पूरी सतर्कता और सावधानी रखे जाने की आवश्यकता है। उन्होने कहा कि आवश्यकतानुसार केवल अति आवश्यक सेवाओं को छूट प्रदान की जाए तथा अन्य विषयों पर एक सप्ताह बाद की परिस्थितियों को देखकर विचार किया जाए। प्रभारी मंत्री ने कहा कि कन्टेन्मेंट जोन पर कड़ी निगरानी रखी जाए तथा कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की कान्टेक्ट ट्रेसिंग कर कोरोना संक्रमण की चैन को तोड़ा जाए। प्रभारी मंत्री द्वारा जिले में टीकाकरण को गति देने की बात कही गयी। प्रभारी मंत्री ने कहा कि कोरोना से बचाव का एक मात्र विकल्प टीकाकरण ही है। लोगों को जागरूक करते हुए सभी के सहयोग से 18 वर्ष से अधिक के सभी व्यक्तियों का टीकाकरण कराया जाए।

  कलेक्टर श्री रवीन्द्र कुमार चौधरी ने बताया है कि जिलें में कोरोना संक्रमण की स्थिति में लगातार सुधार हो रहा है। जिले की पॉजिटिविटी घट कर 2.8 प्रतिशत हो गयी है। एक्टिव केस भी घटकर 233, शहरी क्षेत्र में 4 रेड जोन तथा ग्रामीण क्षेत्र में केवल 9 रेड जोन हैं। विगत तीन दिनों में 63 केस प्राप्त हुए है जिनमें से 29 फर्स्ट कान्टैक्ट है। कलेक्टर ने बताया है कि किल कोरोना अभियान मे माध्यम से कोरोना संक्रमितों की शीघ्र पहचान कर कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने का प्रयास जारी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ