मध्यप्रदेश:साइबर क्राइम के शिकार हुए कांग्रेस विधायक, वीडियो कॉल कर की अश्लील हरकत, अब कर रही ब्लैकमेल

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मध्यप्रदेश:साइबर क्राइम के शिकार हुए कांग्रेस विधायक, वीडियो कॉल कर की अश्लील हरकत, अब कर रही ब्लैकमेल



मध्यप्रदेश:साइबर क्राइम के शिकार हुए कांग्रेस विधायक, वीडियो कॉल कर की अश्लील हरकत, अब कर रही ब्लैकमेल



टैक्नोलॉजी के जितने फायदे हैं उससे कहीं ज्यादा नुकसान हैं. इसी टैक्नोलॉजी के कारण साइबर क्राइम तेजी से लोगों को अपना शिकार बना रहा है. इस क्राइम की चपेट में आम से लेकर खास तक सभी आ रह हैं. मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के कांग्रेस विधायक भी साइबर क्राइम का शिकार हो गए हैं. दरअसल विधायक नीरज दीक्षित ने अज्ञात महिला के खिलाफ ब्लैकमेल करने की शिकायत पुलिस से की है.

उन्होंने पुलिस से की अपनी शिकायत में बताया है कि अज्ञात महिला ने उन्हें वीडियो कॉल करने के बाद अश्लील हरकतें कीं और बाद में इस वीडियो के जरिये उन्हें ब्लैकमेल करने की कोशिश कर रही है.

DSP शशांक जैन ने बताया कि छतरपुर जिले की महाराजपुर विधानसभा सीट से विधायक नीरज दीक्षित की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है.


जैन ने बताया, नीरज दीक्षित ने अपनी शिकायत में कहा है कि एक अज्ञात महिला ने हाल ही में उनके निजी नंबर पर वीडियो कॉल किया था. जैसी ही उन्होंने कॉल रिसीव किया तो उस पर एक महिला दिखाई दी. महिला ने कॉल के रिसीव होते ही अश्लील हरकत करना शुरू कर दिया और वीडियो कॉल को रिकॉर्ड कर लिया. इसके बाद महिला ने वीडियो कॉल के आधार पर उन्हें ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया.

महाराजपुर सीट से कांग्रेस विधायक नीरज दीक्षित को अश्लील वीडियो दिखाया और ब्लैक मेल कर 5 लाख रुपए मांगे. विधायक की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

पुलिस के मुताबिक, विधायक नीरज दीक्षित ने हनीट्रैप की शिकायत की है. उन्होंने पुलिस में शिकायत की, कि किसी महिला ने उनसे पहले सोशल मीडिया पर मदद मांगी और फिर दोस्ती की. इसके बाद 21 मई को महिला ने उन्हें सोशल मीडिया कॉल किया और अश्लील हरकतें की. महिला ने इसका और चैटिंग का स्क्रीनशॉट भी ले लिया. दीक्षित के मुताबिक, अगले दिन उन्हें एक अन्य नंबर से कॉल आया और किसी ने वही स्क्रीन शॉट उनके साथ शेयर किया.
इसके बाद विधायक को बदनाम करने की धमकी दी और मामला रफा-दफा करने के लिए 5 लाख रुपए मांगे.


किसी जरूरतमंद का फोन होगा यह सोचते हुए उठाया फोन

विधायक ने बताया कि उन्हे ये कॉल उनके पर्सनल नंबर पर आया था. उन्हें लगा कि उनके निर्वाचन क्षेत्र के किसी जरूरतमंद व्यक्ति ने अपनी समस्या बताने के लिये फोन किया होगा, लेकिन जैसी फोन रिसीव किया तो दूसरी तरफ कॉल पर जो महिला थी उसने अश्लील हरकतें करना शुरू कर दिया. विधायक ने बताया कि उन्हें पहले भी इस नंबर से एसएमएस मिलते थे.


अज्ञात महिला के खिलाफ केस दर्ज

डीएसपी शंशाक जैन ने बताया कि शिकायत के आधार पर अज्ञात महिला के खिलाफ धारा 385 और अन्य संबद्ध धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है. जैन ने कहा कि इस तरह के साइबर अपराध इन दिनों आम हो गए.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ