रोनी सूरत बनाकर ड्रामेबाज़ी व मुद्दों से ध्यान भटकाने की बजाय मुख्यमंत्री शिवराज जी प्रदेश हित में मेरे सवालों का जवाब दे:-पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

रोनी सूरत बनाकर ड्रामेबाज़ी व मुद्दों से ध्यान भटकाने की बजाय मुख्यमंत्री शिवराज जी प्रदेश हित में मेरे सवालों का जवाब दे:-पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ



रोनी सूरत बनाकर ड्रामेबाज़ी व मुद्दों से ध्यान भटकाने की बजाय मुख्यमंत्री शिवराज जी प्रदेश हित में मेरे सवालों का जवाब दे:-पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ


भोपाल।
प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के आरोपो पर पलटवार करते हुए कहा कि रोनी सूरत बनाकर ड्रामेबाज़ी व मुद्दों से ध्यान भटकाने की बजाय शिवराज जी प्रदेश हित में मेरे सवालों का जवाब दे।
*देश,प्रदेश की जनता मोदी जी , शिवराज जी और भाजपा की सच्चाई जानती है कि जब भी देश और प्रदेश के सामने कोई संकट आये, समस्याएं आये उनसे जनता का ध्यान मोड़ने की राजनीति करें झूठे मुद्दों को हवा दो

जब देश और प्रदेश में हजारों लोग बेमौत मारे जा रहे हैं ,तब देश का प्रधानमंत्री आंसू बहाने का नाटक कर रहा है और मुख्यमंत्री "रोनी सूरत" बना कर ड्रामेबाज़ी कर मुझसे जवाब मांग रहे हैं?
बेहतर हो शिवराज जी आप मध्य प्रदेश की 7.5 करोड़ जनता के मुखिया हैं , कोरोना के इस संकटकाल में आप उनकी चिंता करें ,उनके स्वास्थ्य की रक्षा सुनिश्चित करें ,ब्लेक फ़ंगस के इलाज व इंजेक्शन की कमी दूर करे ,जिसमें आप अभी तक असफल साबित हुए हैं , कांग्रेस और विपक्ष से तो आप बाद में निपट लेना।आपने पिछले 16 वर्ष किया ही क्या है सिर्फ़ राजनीति- भाषण व झूठी घोषणाएँ ?

हेड-लाइन मैनेजमेंट का काम बाद में कर लेना शिवराज सिंह जी।


पूरा प्रदेश जानता है कि कोरोना के संकट काल में आप कितनी चैन की नींद सोए रहे , आप तो मेरी सरकार के समय कोरोना को डरोना बताकर मेरा मज़ाक़ उड़ाते थे?


जनता-इलाज-ऑक्सीजन-जीवन रक्षक दवाइयों व इंजेक्शन के लिए दर-दर भटकती रही और आप और आपकी सरकार संकट के इस दौर में सिर्फ चैन की नींद सोए रहे?


सत्याग्रह आग्रह ,मेरा मास्क-मेरा अभियान ,शारीरिक दूरी के गोले बनाना ,प्रचार रथ पर बैठकर बीच बाजारों में निकल जाना ,संकट के दौर में आपकी इन नौटंकीयों को प्रदेश के हर नागरिक ने देखा है।



प्रदेश के कई जिलों में कई लोगों ने ऑक्सीजन के अभाव में दम तोड़ा है और आपने आज तक उन पीड़ितों से मिलने की हिम्मत नहीं दिखायी है , इन घटनाओं पर आज तक किसी जांच की घोषणा नहीं की है ? आप जवाब दे कि प्रदेश में बेड-इलाज-ऑक्सीजन-इंजेक्शन के अभाव में कितने लोगों ने दम तोड़ा है ?
संकट के समय आप और आपकी सरकार मैदान से पूरी तरह से गायब रहे , बैठकों की नौटंकी करते रहे ,आज तीन माह आप प्रदेश की जनता की सुध लेने निकले है , जब हज़ारों लोग प्रदेश में दम तोड़ चुके है ? इस सच्चाई को तो आपकी पार्टी के ही कई नेताओं ने भी समय-समय पर जनता के बीच में उजागर किया है।


हमने तो संकट के दौर में आपकी सरकार का सहयोग किया है लेकिन हमारी जवाबदारी प्रदेश की जनता के प्रति भी है।हम उनको मरता नहीं छोड़ सकते हैं ,हम आपके झूठ पर मुहर नहीं लगा सकते हैं।हम जनता के हित के लिये लड़ते रहेंगे , हमें आपके झूठे आरोपो की परवाह नहीं है।आपकी किसी भी FIR से हम डरने वाले नहीं है।
आप प्रदेश में मौत के आंकड़े दबाए व छुपाए ,हम यह सहन नहीं करेंगे।बेहतर होता कि आप मुझ पर झूठे आरोप लगाने के बजाय , मेरी चुनौती स्वीकार कर प्रदेश के मुक्तिधामो  व कब्रिस्तानो में इन तीन माह में हुई मौत के आंकड़े को ,रजिस्टर को सार्वजनिक करते ,उस पर तो आपने एक शब्द भी नहीं बोला ?


आपकी योजनाओं की सच्चाई मै जनता को ना बताऊँ?


आप मुझ पर जो भारतीय कोविड शब्द का झूठा आरोप लगा रहे हैं ,उसकी सच्चाई आपको बता दूँ कि मैंने जो कहा है वह अंतरराष्ट्रीय मीडिया रिपोर्टों व विभिन्न देशों के प्रमुखों के बयान के आधार पर कहा है कि जिस कोरोना को पहले चीन का वायरस कहा जाता था ,अब केंद्र सरकार की नाकामी व निकम्मेपन के कारण और हमारे देश की वर्तमान हालत को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय मीडिया रिपोर्टों में और कई देशों में इसे भारतीय कोरोना वैरीअंट कहा जा रहा है ,हमारे देश के कई छात्रों को ,नौकरी करने वालों का कई देशों में प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया है ,उड़ानों पर प्रतिबंध लग गया है।यदि मैं देशवासियों को वास्तविकता बता रहा हूं तो इसमें गलत क्या है ? भारत को महान बनाने की बात करने वालों ने आज भारत को विश्व भर में बदनाम कर दिया है।


पूरा प्रदेश देख रहा है कि प्रदेश में कोविड की इस महामारी में किस प्रकार आपकी पार्टी से जुड़े हुए लोग बेड-इंजेक्शन-जीवन रक्षक दवाइयां व उपकरणों की कालाबाजारी में पकड़े जा रहे हैं , आपदा में अवसर तलाश रहे है ?
आप तो जवाब दें कि प्रदेश में ऑक्सीजन,इलाज,बेड ,जीवन रक्षक दवाइयों व उपकरणों के अभाव में जितनी भी मौतें हुई है ,उसका दोषी कौन है ? उसके लिए कौन जिम्मेदार है ? आप पर तो समाज द्रोह , राज्य द्रोह की कार्यवाही होना चाहिये?


जब डब्ल्यूएचओ सहित तमाम मीडिया रिपोर्टों ने कोरोना की दूसरी लहर की चेतावनी अक्टुबर माह में ही दे दी थी तो आपने प्रदेश में ऑक्सीजन की उपलब्धता ,उत्पादन ,इलाज ,बेड व जीवन रक्षक दवाइयों का पर्याप्त इंतजाम क्यों नहीं किया ? आपकी प्रदेश में एक वर्ष से सरकार है ,आप प्रदेश की जनता को भगवान भरोसे छोड़ राजनीति में लगे रहे ,पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार में व दमोह उपचुनाव में लगे रहे हैं और प्रदेश की जनता से आज माफी मांगने की बजाय ,मुझसे सवाल कर रहे हैं ?

आज प्रदेश में हर वर्ग परेशान है ,किसान परेशान है ,आप बताएं कि संकटकाल में आपने उनके लिए क्या किया ? 

लेकिन आप यह सब नहीं करेंगे ,आप तो देशद्रोह-राष्ट्रद्रोह की बात कर मुद्दों से भटकाने का काम करेंगे जिसमें आप माहिर है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ