मध्यप्रदेश:कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए फरिश्ता बना ऑटो चालक, पत्नी के गहने बेच कर ऑटो को बनाया एम्बुलेंस

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मध्यप्रदेश:कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए फरिश्ता बना ऑटो चालक, पत्नी के गहने बेच कर ऑटो को बनाया एम्बुलेंस



कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए फरिश्ता बना ऑटो चालक, पत्नी के गहने बेच कर ऑटो को बनाया एम्बुलेंस



कोरोना महामारी के संकट के दौरान लोगो के कई तरह के चेहरे देखे जा रहे हैं। कुछ लोग संकट की इस घड़ी में ऑक्सीजन,दवा जैसी जरूरी चीज़ो का काला बाजारी कर रहे है। लेकिन दुनिया में हर तरह के लीग होते है,ऐसा ही लोग हमे कोरोना महामारी के दौरान भी देखने को मिलेहैं। कोरोना काल में ऐसे कई लोग और संघटन सामने ए है जो निस्वार्थ भाव से काम कर रहे है और लोगो की मदद कर रहे है।


मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से भी ऐसा ही एक मार्मिक तस्वीर सामने आई है, जो सभी के लिए एक मिसाल कायम करती है। भोपाल के एक ऑटो चालक ने कोरोना पीड़ितों की सहायता के लिए अपने ऑटो को एम्बुलेंस में बदल दिया है।

ऑटो चालक जावेद खान का कहना है कि उन्होंने टीवी और सोशल मीडिया पर देखा था कि लोग किस तरह परेशानियों का सामना कर रहे हैं और एम्बुलेंस और ऑक्सीजन की कमी के कारण अपने परिजनों को अस्पतालों में नहीं ले जा पा रहे हैं। इसलिए 'मैंने अपने ऑटो को ऑक्सीजन से एम्बुलेंस में बदल दिया है। जावेद ने आगे बताया की इस नेक काम के लिए उन्होंने अपनी पत्नी के गहने बेचे और फिर एक ऑक्सीजन सेंटर के कतार में लगकर एक ऑक्सीजन सिलेंडर भरकर अपने ऑटो में डाल दिया। जावेद खान की इस पहल की चारों ओर प्रशंसा हो रही है।



 अब तक 10 लोगों की बचा चुके जान



जावेद ने बताया कि मैंने सोशल मीडिया और न्यूज चैनल्स पर देखा कि एंबुलेंस की कमी के कारण लोग किस तरह से मरीजों को अस्पताल लेकर पहुंच रहे हैं। इसी के बाद मैंने यह काम करने का फैसला किया। इसके लिए मुझे अपनी अहलिया के गहने बेचने पड़े। अब मुझे यह काम करते हुए 15 से 20 दिन हो गए हैं। इस दौरान मैंने 9 सीरियस पेशंट्स को अस्पताल पहुंचाया। जावेद पिछले तीन दिन में ही कम से कम 10 लोगों की जान बचाने में मदद कर चुके हैं। उनसे मदद ले चुकी सुलेखा प्रभावलकर ने बताया कि 26 अप्रैल को उन्हें अपने पति को अस्पताल लेकर जाना था। पति की तबीयत खराब थी और कोई एंबुलेंस नहीं मिल रहा था। उन्होंने जावेद खान से संपर्क किया और वे अपनी ऑटो एंबुलेंस लेकर हाजिर हो गए। उन्हें बेड के लिए कई अस्पतालों में भटकना पड़ा।


सोशल मीडिया पर फोटो हुए वायरल:-

सोशल मीडिया पर जो फोटो तेजी से वायरल हो रही है, उसमें देखा जा सकता है कि जावेद के ऑटो एंबुलेंस में ऑक्सीजन सिलेंडर, ऑक्सीमीटर से लेकर पीपीई किट जैसी तमाम जरूरी सहुलियात मौजूद हैं। सोशल मीडिया पर जावेद की जमकर तारीफ हो रही है। लोगों का कहना है कि जावेद जिस तरह से कोरोना काल में लोगों की मदद कर रहा है इन्हें दिल से सलाम है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ