MP News: बाबू निकला करोड़पति, छापामार कार्यवाही में 2 करोड़ और पैसा गिनने की मशीन जब्त

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

MP News: बाबू निकला करोड़पति, छापामार कार्यवाही में 2 करोड़ और पैसा गिनने की मशीन जब्त



MP News: बाबू निकला करोड़पति, छापामार कार्यवाही में 2 करोड़ और पैसा गिनने की मशीन जब्त


 एक बाबू करोड़पति निकला । उसके घर से 2 करोड़ की राशि , नोट गिनने की मशीन, बड़ी मात्रा में सोना-चांदी समेत बैंक खातें और जमीन के दस्तावेज मिले हैं। मामला राजधानी भोपाल का है। क्लर्क किशोर मीणा को सीबीआई की एंटी करप्शन ब्रांच ने तीन अधिकारियों के साथ गिरफ्तार किया था। चारों पर सिक्योरिटी एजेंसी से रिश्वत मांगने और लेने का आरोप था।

सिक्योरिटी एजेंसी और अन्य लोगों ने FCI के बाबू किशोर मीणा के खिलाफ सीबीआई से शिकायत दर्ज की थी। उसी आधार पर सीबीआई ने शुक्रवार को सिक्योरिटी एजेंसी का 11 लाख रुपए का बिल पास करने के लिए एक लाख रुपए की रिश्वत लेते दो अधिकारियों को रंगे हाथों गिरफ्तार किया और दो एक संभागीय मैनेजर और क्लर्क मीणा को बाद में गिरफ्तार किया ।

शनिवार को सीबीआई ने किशोर मीणा और तीन अन्य अधिकारियों के आवास पर सुबह-सुबह दबिश दी। इसमें तीन अधिकारियों के घर पर सीबीआई टीम को कुछ भी हाथ नहीं लगा. लेकिन क्लर्क मीणा के छोला स्थित घर की तलाशी में कैश, ज्वेलरी, बैंक खाते और जमीन के कागजत मिले हैं।

किशोर मीणा के घर की तलाशी में एक डायरी, बड़ा लॉकर और नोट गिनने की मशीन भी मिली है। लॉकर में पैसे, सोना और चांदी रखी हुई थी। सीबीआई ने बताया कि एफसीआई के अधिकारी रिश्वत लेकर क्लर्क के घर पर रखते थे। सीबीआई डायरी में अलग-अलग कंपनियों से फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (एफसीआई) के अधिकारियों ने जो घूस ली है उसकी डिटेल लिखी हुई है। फिलहाल कार्रवाई जारी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एफसीआई में गुड़गांव की एक सिक्योरिटी कंपनी कैप्टन कपूर एंड संस का टेंडर था, जिसका साल का 11 लाख रुपए का बिल बनता है। एफसीआई के संभागीय मैनेजर हर्ष हिनायना, अकाउंट मैनेजर अरुण श्रीवास्तव और सिक्योरिटी मैनेजर मोहन पराते 10 प्रतिशत कमीशन मांग रहे थे, लेकिन कंपनी इतना पैसे देने को तैयार नहीं थी, कंपनी ने पुराने बिल का 50 हजार और नए बिल के 70 हजार रुपए देने की बात कही और डील पक्की हो गई।


भ्रष्टाचार के इस मामले की जानकारी
जैसे ही भ्रष्टाचार के इस मामले की जानकारी सीबीआई को लगी तो उन्होंने जाल बिछाकर आरोपियों को रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान एफसीआई के अकाउंट मैनेजर अरुण श्रीवास्तव, सिक्योरिटी विंग के मैनेजर मोहन परासे, डिविजनल मैनेजर हर्ष उन्नयना और क्लर्क किशोर मीणा के रूप में हुई है.

क्लर्क के घर छापे में 2 करोड़ रुपए बरामद

सीबीआई ने इस मामले में गिरफ्तार एफसीआई क्लर्क के भोपाल के छोला इलाके में स्थित घर पर छापेमारी भी की है. सीबीआई ने क्लर्क के घर से अब तक 2 करोड़ रुपए बरामद किए हैं. सूत्रों के अनुसार, क्लर्क के घर से 6 किलो चांदी, जमीन के दस्तावेज, बैंक खाते में एक करोड़ रुपए जमा होने और एक नोट गिनने की मशीन भी बरामद हुई है.

जांच में पता चला है कि एफसीआई के तीनों मैनेजर रिश्वत की राशि क्लर्क किशोर के पास ही रखते थे. सीबीआई को लेनदेन से संबंधित कई रिकॉर्ड किशोर मीणा के घर से मिले.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ