पेट्रोल के बाद डीजल ने मारा शतक, इस राज्य में डीजल की कीमत हुई 100 के पार

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पेट्रोल के बाद डीजल ने मारा शतक, इस राज्य में डीजल की कीमत हुई 100 के पार



पेट्रोल के बाद डीजल ने मारा शतक, इस राज्य में डीजल की कीमत हुई 100 के पार

नई दिल्ली।

पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर कोई लगाम लगता नहीं दिख रहा है. घरेलू तेल कंपनियां अंतरराष्ट्रीय मार्केट में बढ़ते कच्चे तेल का भाव का हवाला देकर हर दिन कीमतों में इजाफा कर दे रही हैं. सरकार भी घरेलू तेल कंपनियों वाला राग अलाप दे रही है. कुछ माह पहले हुए विधानसभा चुनावों के दौरान पेट्रोल-डीजल की कीमतें स्थिर थीं, लेकिन जैसे मतगणना समाप्त हुई. पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आग लगनी शुरू हो गईं और जो निरंतर जारी हैं. देश में डीजल की कीमत ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं और पहली बार 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गया है.

चार मई के बाद शनिवार को 23वां मौका जब, ईंधन के दाम बढ़ोतरी की गई है. राजस्थान के गंगानगर में डीजल की कीमत 100.05 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

देशभर में पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price) के बढ़ते दाम आसमान छू रहे है. पिछले कुछ दिनों से जहां पेट्रोल की कीमतें 100 रुपए से ज्यादा है, वहीं आज डीजल ने भी शतक का आंकड़ा पार कर लिया है. राजस्थान (Rajasthan) के श्रीगंगानगर में आज डीजल के बढ़ते दाम ने 100 रुपए का आंकड़ा पार कर लिया. यहां 100.05 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से डीजल की बिक्री हो रही है. देश में यह पहली बार रिकॉर्ड है, जब डीजल के बढ़ते दाम ने 100 रुपए लीटर को पार किया है. श्रीगंगानगर (Shri Ganga Nagar) में आज भी पेट्रोल के दाम बढ़े और यह 107 रुपए लीटर पर जा पहुंचा है.
राजस्थान के श्रीगंगानगर में आज पेट्रोल जहां 107.22 रुपए प्रति लीटर के दर से बिक रहा है, वहीं डीजल की बिक्री 100.05 रुपए प्रति लीटर की दर से हो रही है. आपको बता दें कि जून के 12 दिनों में पेट्रोल 1.63 रुपए महंगा हुआ, जबकि डीजल के दाम में भी 1.60 रुपए तक की बढ़ोतरी हुई है. राजस्थान के अलावा देश के कई अन्य राज्यों में भी पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दाम से लोग परेशान हैं. पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से दोहरी मार पड़ रही है.

बता दें कि इस समय पेट्रोल-डीजल के दाम में जमकर वृद्धि हो रही है. सिर्फ जून माह के 12 दिन की बात की जाए तो इतने में ही पेट्रोल करीब 2 रुपये महंगा हो गया. इस बढ़ोत्तरी के बाद देश के कई शहरों में पेट्रोल 105 रुपये के आसपास पहुंच गया है. आज दिल्ली में पेट्रोल के रेट (Petrol Price) में 27 पैसे प्रति लीटर वहीं डीजल की कीमत (Diesel Price) में 23 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ