फर्जी वैक्सीन लगाने वाले गैंग का पुलिस ने किया पर्दाफाश, 4 लोग हुए गिरफ्तार

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

फर्जी वैक्सीन लगाने वाले गैंग का पुलिस ने किया पर्दाफाश, 4 लोग हुए गिरफ्तार



फर्जी वैक्सीन लगाने वाले गैंग का पुलिस ने किया पर्दाफाश, 4 लोग हुए गिरफ्तार



मुंबई के कांदिवली इलाके में हाई प्रोफाइल हीरानंदानी हेरीटेज इमारत में फर्जी वैक्सिंग ड्राइव के मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. मुंबई पुलिस ने एक रैकेट का खुलासा करते हुए 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. कांदिवली हीरानंदानी हेरिटेज में 30 मई वैक्सीन कैम्प का आयोजन किया गया था. इसके लिए सोसाइटी के मैनेजमेंट ने एक नामी हॉस्पिटल के महेंद्र सिंह नाम के PRO से संपर्क किया था.


महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुंबई (Mumbai) की हीरानंदानी सोसायटी में फर्जी टीका लगाने के आरोप में पुलिस (Police) ने सख्त कार्रवाई करते हुए 4 लोगों को हिरासत में ले लिया है. सोसायटी में करीब 390 लोगों को फर्जी वैक्सीन लगाई गई थी. पुलिस ने वैक्सीन (Vaccine) सप्लाई करने वाले आरोपी को मध्य प्रदेश से हिरासत में ले लिया है.
बता दें कि हीरानंदानी सोसायटी में रहने वाले लोगों से वैक्सीनेशन के 4 दिन बाद सर्टिफिकेट देने की बात कही गई थी. वैक्सीनेशन कैंप के लिए बीएमसी की मंजूरी भी नहीं ली गई थी. पुलिस ने जिन लोगों को हिरासत में लिया है वो कैंप को आयोजित करने में शामिल थे.
 वैक्सीनेशन के लिए सोसायटी में कोई क्वालिफाइड डॉक्टर नहीं था. सोसायटी के मेंबर्स ने आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है. ऐसे कैंप मुंबई में 9 जगह आयोजित किए जा चुके हैं. वैक्सीन किस सोर्स से लाया गया, ये अभी तक साफ नहीं है.

इस मामले पर मुंबई के एडिशनल पुलिस कमिश्नर दिलीप सावंत ने कहा कि वैक्सीन सरकार से नहीं ली गई थी. जांच की जा रही है. पांच लोगों को अरेस्ट किया गया है. अधिकृत सोर्स से वैक्सीन नहीं लाई गई. वैक्सीन की सील पहले से टूटी हुई थी. इसकी जांच भी की जा रही है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ