सीधी कलेक्टर तथा पुलिस अधीक्षक ने टीकाकरण केन्द्रों का किया भ्रमण,टीकाकरण से ही कोरोना संक्रमण के प्राणघातक.....

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीधी कलेक्टर तथा पुलिस अधीक्षक ने टीकाकरण केन्द्रों का किया भ्रमण,टीकाकरण से ही कोरोना संक्रमण के प्राणघातक.....



सीधी कलेक्टर तथा पुलिस अधीक्षक ने टीकाकरण केन्द्रों का किया भ्रमण,टीकाकरण से ही कोरोना संक्रमण के प्राणघातक.....


सीधी

 कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी तथा पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत द्वारा जिले में कोरोना टीकाकरण को गति प्रदान के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में स्थापित टीकाकरण केन्द्रों करौंदिया, पनवार चौहनन टोला तथा माटा का भ्रमण किया गया। उन्होंने ग्रामवासियों से चर्चा कर उन्हें टीकाकरण के लिए प्रेरित किया। 

  कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने कहा कि टीकाकरण कोरोना संक्रमण से बचाव में कवच का काम करता है। यह कोरोना से बचाव का सबसे सुरक्षित और कारगर तरीका है। उन्होंने बताया कि अभी तक जिले में एक लाख 15 हजार से अधिक लोगों का टीकाकरण किया गया है, किसी को किसी भी तरह की तकलीफ नहीं है। कोरोना का टीका पूरी तरह से सुरक्षित और कारगर है। उन्होंने कहा कि टीका कोरोना संक्रमण से होने वाले प्रभाव को कम कर हमारे जीवन की रक्षा करता है। उन्होंने बताया कि कुछ लोग टीका लगवाने के बाद भी कोरोना से संक्रमित हुए हैं, उन सभी लोगों को विशेष समस्याएं नहीं हुई और वह शीघ्र ही पूरी तरह से स्वस्थ भी हो गए। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए अपनी ड्यूटी करते हुए कई चिकित्सक, चिकित्सीय स्टॉफ, शासकीय सेवक और पुलिस कर्मी कोरोना से संक्रमित हो गए थे। उक्त सभी व्यक्तियों के शरीर पर कोरोना संक्रमण का अधिक प्रभाव नहीं पड़ा और वे अन्य लोगों की तुलना वो शीघ्र स्वस्थ हो गए क्योंकि उन्हें वैक्सीन के दोनों डोज लगे थे। यह लोगों के लिए जीवनदायिनी साबित हो रही है।

  कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने भ्रमण के दौरान ग्राम स्तरीय क्राइसेस मैनेजमेंट समिति के सदस्यों से चर्चा की तथा उन्हें साथ में जाकर लोगों को टीकाकरण के लिए समझाईस देने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि सभी एक साथ जाएं, गांव के गणमान्य नागरिकों की मदद लें और ग्राम वासियों को टीका के फायदे बता कर सभी का टीकाकरण करायें।

टीकाकरण के बारे में गलत अफवाह फैलाने वालों के विरुद्ध होगी दण्डात्मक कार्यवाही
-------
उन्होंने कहा कि जिले में कई स्थानों से टीकाकरण के बारे में गलत भ्रांतियां एवं अफवाह फैलाने के बारे में जानकारी प्राप्त हो रही है। ऐसे लोगों की पहचान की जा रही है तथा इनके विरुद्ध कठोर दण्डात्मक कार्यवाही की जाएगी। उनके द्वारा लोगों से अपील की गयी है कि अफवाहों पर ध्यान नहीं दें और टीकाकरण कराकर स्वयं को तथा परिवार को सुरक्षित करें।

  इस दौरान उपखण्ड अधिकारी गोपद बनास नीलाम्बर मिश्रा, सीईओ जनपद पंचायत राजीव मिश्रा सहित संबंधित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ