सांप का ऑक्सीजन लेवल घटा तो युवक ने सांस देकर बचाई जान,जानिए पूरा मामला

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सांप का ऑक्सीजन लेवल घटा तो युवक ने सांस देकर बचाई जान,जानिए पूरा मामला



सांप का ऑक्सीजन लेवल घटा तो  युवक ने सांस देकर बचाई जान,जानिए पूरा मामला


लोग सर्प को देखकर डर जाते हैं या फिर उसको डंडा लेकर मार दिया जाता है, लेकिन आपने ये कभी नही सुना होगा कि सर्प को किसी व्यक्ति द्वारा बचाया गया हो पर यहाँ एक युवक सर्प को मरने से बचा लिया, सांप एक घर मे घुस गया जिससे लोग दहशत में आ गए, सांप का ऑक्सीजन लेवल कम हो गया वहीं मौके से मौजूद युवक उसे पाइप के माध्यम से उसे सांस दी जिससे उसकी जान बच गई।
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बस्तर से एक ऐसी खबर आई है जिसे सुनने के बाद हर कोई हैरान है. यहां एक व्यक्ति ने कोबरा सांप को मुंह से सांस देकर उसकी जान बचा ली. जी हां, वहीं सांप जिसे देखते ही लोग मारने के लिए लाठी उठा लेते हैं. उसी सांप को बस्तर में एक व्यक्ति ने पाइप के जरिए सांस दिया. इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में दिखना वाले व्यक्ति का नाम स्नेहाशीष है जो पाइप के जरिए सांप को सांस दे रहे हैं. उन्होंने सांप को बचाने के बाद उसे जंगल में सुरक्षित छोड़ किया.

मामला उड़ीसा के मलकानगिरी का है जो छत्तीसगड़ के बस्तर जिले से सटा है. यहां एक घर में कोबरा सांप घुस गया, जिसके बाद लोग दहशत में आ गए.

आस-पास के लोगों ने सांप बचाने वाले स्नेहाशीष को सूचना दी, जिसके बाद वह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे. घर में घुस कर उन्होंने सांप को पकड़ा और बाहर ले आए. लेकिन जब उन्होंने सांप को जमीन पर रखा तो लगा जैसे वह मरा हुआ है. वह हिल डुल नहीं रहा था.

क्योंकि स्नेहाशीष सांपों को रेस्क्यू करने का काम करते हैं, इसलिए वह तुरंत समझ गए कि सांप को सांस लेने में दिक्कत हो रही है. जिसके बाद उन्होंने बिना अपनी जान की परवाह किए सांप को एक प्लास्टिक की छोटी सी पाइप से ऑक्सीजन देना शुरू किया. कुछ देर तक सांप को ऑक्सीजन देने के बाद उसमें हलचल हुई. इसके बाद उन्होंने उसे जंगल में छोड़ दिया.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ